April 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बीएचयू में नीता अंबानी पढ़ाएंगी महिला अध्ययन का पाठ, विजिटिंग प्रोफेसर के लिए भेजा गया प्रस्ताव

वाराणसी:- उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में महिलाओं को मजबूत और समृद्ध बनाने के लिए बीएचयू ने एक योजना तैयार की है। विश्वविद्यालय ने देश के मशहूर उद्योगपति और रिलायंस फाउंडेशन के चेयरमैन अनिल अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को विजिटिंग प्रोफेसर बनाने का प्रस्ताव भेजा है। बता दें कि बीएचयू के सामाजिक विज्ञान संकाय की ओर से यह प्रस्ताव 12 मार्च को दिया गया है। जिसमें वाराणसी समेत पूर्वांचल में महिलाओं का जीवन स्तर सुधारने के लिए उनसे बीएचयू से जुड़ने का आग्रह किया गया है।
जानकारी मुताबिक रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अम्बानी अगर विश्वविद्यालय के इस केंद्र के प्रस्ताव पर अपनी सहमति देती हैं तो जल्द ही वे बीएचयू में महिलाओं को महिला अध्ययन का पाठ पढ़ाती नजर आएंगी। बता दें कि नीता अंबानी ने मुंबई विश्वविद्यालय से बीकॉम किया है और उन्हें वर्ष 2014 में रिलायंस फाउंडेशन का कार्यकारी निदेशक बनाया गया। उन्होंने वर्ष 2010 में रिलायंस फाउंडेशन का गठन किया था।
ज्ञात हो कि वाराणसी समेत पूर्वांचल भर में उनके फाउंडेशन का कोई कार्य अब तक नहीं पहुंच पाया है। अब वह बीएचयू के माध्यम से पूरे पूर्वी उत्तर प्रदेश में महिला उद्यम को बढ़ावा देंगी। बीएचयू में व्याख्यान के अलावा उनके माध्यम से कार्यशाला और प्रशिक्षण भी दिलावाया जाएगा। नीता अंबानी ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ‘हर सर्किल नाम से एक इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म लांच किया है। जिसके तहत महिलाओं का सशक्तिकरण किया जाएगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: