January 20, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नक्सलियों का नापाक मंसूबा विफल, सड़क किनारे बिछाये गये सीरीज केन बम बरामद

चाईबासा:- झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने सशक्तिशाली लैंड माइंस समय रहते बरामद और निष्क्रिय कर नक्सलियों के नापाक मंसूबे को विफल कर दिया है।
पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थाना क्षेत्र के बीरसिंह हातु और मलाईपी के बीच सड़क पर पुलिस और सीआरपीएफ जवानों ने 20 से 25 आईईडी बम बरामद की। बाद में सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते के सदस्यों ने इसे सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया। सभी केन बम काफी शक्तिशाली थे और ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि माओवादियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के उद्देश्य से इन आईईडी केन बमों को सड़क में छिपाकर बिछा रखा था।
नक्सलियों ने पिछले दिनों बरकेला गांव स्थित वन विभाग के वनरक्षियों के भवनों एवं लतासिरका चाईबासा सड़क मार्ग पर एक पुलिया को विस्फोट कर उड़ाकर पुलिस को खुली चुनौती दी थी। जिसके बाद से पुलिस और सीआरपीएफ बलों द्वारा लगातार जिले में नक्सलियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसी क्रम में टोंटो थाना क्षेत्र अंतर्गत बीरसिंहहातु व मलाईपी के बीच निर्माणधीन सड़क के किनारे सीरीज में बम लगा कर पुलिस टीम को निशाना बनायी गयी थी, लेकिन नक्सली अपने मंसूबे में सफल नहीं हो सके। फिलहाल सारंडा में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस और सीआरपीएफ जवानों द्वारा संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: