January 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नक्सलियों ने यात्री बस पर की फायरिंग, चालक की सूझबूझ से टली बड़ी घटना

चाईबासा:- रांची से चाईबासा जा रही एक सवारी बस पर नक्सलियों ने फायरिंग की, लेकिन बस चालक ने अपनी सूझबूझ से बस को सही सलामत चाईबासा पहुंचाया और मामले की जानकारी पुलिस को दी। चालक की शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पश्चिम सिंहभूम जिला के बंदगांव थाना क्षेत्र में रविवार रात हथियार बंद नक्सलियों रांची से चाईबासा आ रही शक्तिपुंज बस पर बंदगांव थाना के जलमय के पास अंधाधुंध फायरिंग की।बस पर हुई फायरिंग के बाद बस चालक ने अपनी सूझबूझ से बस को सही सलामत चाईबासा पहुंचाया, जिससे बड़ी घटना टल गई। इस दौरान किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

पहले से घात लगाए थे नक्सली

रविवार को रांची से चाईबासा आ रही शक्तिपुंज बस जैसे ही बंदगांव घाटी पहुंची पहले से घात लगाए नक्सलियों ने बस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। बस चालक की सूझबूझ से किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ और बस सुरक्षित चाईबासा पहुंच गई। चाईबासा पहुंचकर घटना की जानकारी बस मालिक और पुलिस को दी गई। घटना की सूचना मिलने के बाद से चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ जवानों की ओर से बंदगांव घाटी क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
पूर्व में भी नक्सलियों की ओर से हुई थी फायरिंग
मामले में चक्रधरपुर एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा ने बताया कि घटना रविवार देर शाम की है। रांची से चाईबासा के लिए बस रवाना हुई थी। जैसे ही बंदगांव थाना के जंगल क्षेत्र में बस पहुंची तो नक्सलियों ने बस को देख कर उस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पूर्व के दिनों में भी रांची चाईबासा रूट पर बसों का परिचालन को बाधित कर लेवी वसूलने के लिए नक्सलियों की ओर से फायरिंग की गई थी।

बस रोकने का प्रयास

बस चालक सीताराम सिंह ने बताया कि रांची से चाईबासा के लिए वह बस लेकर निकला था। बंद गांव में सवारियों को उतारने के बाद जैसे ही वह आगे बढ़ा तो उसने देखा कि हथियार से लैस नक्सलियों की ओर से बस रोकने का प्रयास किया, लेकिन बस चालक ने बस को तेजी से आगे बढ़ाया फिर नक्सलियों ने बस पर फायरिंग शुरू कर दी।नक्सलियों ने लगभग 7-8 गोलियां बस पर दागी. गोलियों की आवाज सुनते ही वह बस को और तेजी से भगाते हुए चाईबासा पहुंचा।

Recent Posts

%d bloggers like this: