May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अपराध की योजना बनाते 7 नक्सली गिरफ्तार 2 राइफल,8 कारतूस व 11 मोबाइल बरामद

लातेहार:- झारखंड में लातेहार जिले की पुलिस ने अपराध की योजना बनाते हुए सात नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 2 राइफल, 8 कारतूस और 11 मोबाइल भी जब्त किये गये है।
पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर चंदवा थाना क्षेत्र के मरमर जंगल से इन सभी पीएलएफआई नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार उग्रवादियों में रामजीत उरांव, संतोष उरांव व मंजन मुण्डा तीनों लातेहार जिला निवासी हैं। जबकि बिरसा उरांव, छोटन महली व परमेश्वर उरांव रांची जिला और बालक राम लोहरदगा जिला निवासी है। गिरफ्तार उग्रवादियों के निशानदेही पर पुलिस ने 2 देशी राइफल, 8 जिन्दा कारतूस व 11 मोबाइल बरामद की है।
पलामू प्रक्षेत्र डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने इस संबंध में बताया कि रामजीत उरांव के नेतृत्व में सभी उग्रवादी मरमर जंगल में नक्सली घटना को अंजाम देने को लेकर रणनीति तैयार कर रहे थे। जिसकी सूचना के आलोक में डीएसपी मुख्यालय के नेतृत्व में चंदवा पुलिस, सैट, झारखंड जगुआर और एजी-37 के साथ छापेमारी किया गया। जिसमें सात उग्रवादियों को धर दबोचने में सफलता हासिल हुई। बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी कृष्णा यादव के कहने पर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। वहीं गिरफ्तार उग्रवादियों में रामजीत उरांव के विरुद्ध लातेहार के अलावे रांची व लोहरदगा जिले के विभिन्न थानों में 15 मामले दर्ज है। जबकी संतोष उरांव और छोटन महली भी कई मामलों में वांक्षित है। वहीं पूछताछ में संगठन के बारे में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है। जिसे गुप्त रखकर पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुटी है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: