अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नक्सली संगठन टीएसपीसी का सहयोगी ग्रामीण चिकित्सक समेत तीन समर्थक गिरफ्तार


मेदिनीनगर:- पलामू जिले की पुलिस ने मनातू थाना क्षेत्र के नागद गांव से नक्सली संगठन टीएसपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमिटी) को सहयोग करने वाले ग्रामीण चिकित्सक समेत तीन लोगां को गिरफ्तार किया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मनातू थाना क्षेत्र के नागद गांव में टीएसपीसी का प्रचार प्रसार करते ग्रामीण चिकित्सक सहित तीन समर्थकों को गिरफ्तार किया है। सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नागद गांव में कुछ लोग उग्रवादी संगठन टीएसपीसी का प्रचार प्रसार करने के उद्देश्य से आए हुए हैं। इस सूचना के आलोक में वरीय पदाधिकारियों को जानकारी दी गई और वहां से मिले दिशा निर्देश के अनुसार छापामारी के लिए टीम बनाई गई। सशस्त्र बल के साथ नागत गांव में उत्क्रमित मध्य विद्यालय के समीप पुलिस वाहन देखकर 3 लोग भागने लगे, जिन्हें दौड़ा कर पुलिस के जवानों ने पकड़ा लिया। पूछताछ करने पर उनकी पहचान हुई। उनकी तलाशी लेने पर उग्रवादी संगठन टीएसपीसी संगठन का नारा लिखा हुआ 18 पीस पर्चा बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान तरहसी थाना क्षेत्र के गोइंदी का युवक राजकमुमार यादव ने पुलिस को बताया कि वह अपने साथियों के साथ टीएसपीसी संगठन का प्रचार प्रसार करता है। संगठन के लोगों को क्षेत्र में पुलिस के आवागमन की सूचना पहुंचाता है। साथ ही राशन और पैसों की व्यवस्था करता है।
इसी तरह मनातू के बेटापत्थर निवासी विशेष मिस्त्री ग्रामीण चिकित्सक है, वह उग्रवादियों का इलाज करता था। नागद के मछिन्द्र सिंह ने बताया कि वह उग्रवादियों का मोबाइल फोन घर में ले जाकर चार्ज करता और पुनः ले जाकर देता है।

%d bloggers like this: