अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पुलिस मुठभेड़ में 15 लाख का इनामी नक्सली ढेर, हथियार और कारतूस भी बरामद

रांची:- झारखंड के गुमला जिले में कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मड़वा-केरागानी जंगल में गुरुवार सुबह पुलिस मुठभेड़ में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी का एक सदस्य मारा गया। मारे गये नक्सली की पहचान 15लाख रुपये के इनामी नक्सली बुद्धेश्वर उरांव के रूप में की गयी है। बुद्धेश्वर उरांव नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी का रीजनल कमेटी का सदस्य था। मारे गये नक्सली के पास से पुलिस ने हथियार और कारतूस भी बरामद किया है।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मड़वा-केरागनी जंगल में सर्च अभियान पर निकले सुरक्षा बलों को देखकर माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। नक्सलियों द्वारा फायरिंग किये जाने पर सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाल कर जवाबी फायरिंग शुरू की। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में इनामी माओवादी मारा गया। जबकि सुरक्षा बल को भारी पड़ता देख माओवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। मौके पर मिले खून के धब्बे को देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों को भी गोली लगी है, लेकिन जख्मी नक्सली को उसके साथी अपने साथ ले जाने में सफल रहे।
जिले के पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी जनार्दनन ने मुठभेड़ में एक माओवादी के मारे जाने की पुष्टि की है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।
गौरतलब है कि इसी इलाके में पिछले दो दिनों के अंदर माओवादियों द्वारा छिपाकर लगाये गये आईईडी बम की चपेट में आने से एक ग्रामीण और डॉग द्रोण की मौत हो गयी थी , जबकि सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया था।

%d bloggers like this: