March 3, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सभी मतदान केंद्रों में आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस का शपथ लिया जाएगा

बोकारो:- बोकारो जिले के डुमरी (नावाडीह प्रखण्ड के कुछ भाग), गोमिया, बेरमो, बोकारो एवं यारी विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों में 25 जनवरी, 2021 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जाएगा। बूथ स्तरीय मतदाता दिवस स्कूल के प्रधानाचार्य एवं बी.एल.ओ के द्वारा संपादित किया जाएगा। प्रखंड स्तरीय मतदाता दिवस संबंधित ए.ई.आर.ओ -सह- अंचल अधिकारी की अध्यक्षता में तथा अनुमंडल स्तरीय मतदाता दिवस संबंधित ई.आर.ओ -सह- अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। मतदाता दिवस के अवसर पर मतदाता शपथ लिया जाएगा। सभी मतदान केंद्रों एवं मतदाता दिवस समारोह स्थल पर कोविड-19 के दिशा-निर्देश का अनुपालन किया जाएगा। सैनेटाइजेशन एवं फेस मास्क का प्रयोग करते हुए सामाजिक दूरी पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त राजेश सिंह की अध्यक्षता में रामरुद्र उच्च विद्यालय चास में जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जाएगा। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 2021 का थीम “ सभी मतदाता बने। सशक्त, सतर्क, सुरक्षित एवं जागरूक ” रखा गया है।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त राजेश सिंह ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी मतदान केंद्रों हेतु प्रतिनियुक्त बी.एल.ओ को ससमय अपने-अपने मतदान केंद्रों में उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। साथ ही 01 जनवरी 2021 के अहर्ता पर नए निबंधित युवा मतदाताओं के फोटो पहचान पत्र का वितरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन राष्ट्रीय स्तर पर ई-इपिक का शुभारंभ किया जाएगा।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त राजेश सिंह ने जिले के मतदाताओं से अनुरोध किया है कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन वे अपने नजदीकी मतदान केंद्रों में जाकर मतदाता सूची में यह जाँच कर लें कि मतदाता सूची में उनका नाम दर्ज है अथवा नहीं। यदि मतदाता सूची में अहर्तायुक्त व्यक्ति का नाम दर्ज नहीं हो पाया है तो वे प्रपत्र 06 (क) में रंगीन फोटो एवं आवश्यक कागजात के साथ मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने हेतु अपने बी.एल.ओ के पास आवेदन कर सकते हैं। मतदाता सूची से प्रविष्टियों के विलोपन हेतु प्रपत्र 07, संशोधन हेतु प्रपत्र 08 तथा एक विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र से दूसरे मतदान केंद्र में नाम स्थानांतरण हेतु प्रपत्र 08 (क) में आवेदन दे सकते हैं। मतदाता सूची से संबंधित किसी भी प्रकार के जानकारी टोल-फ्री नंबर 1950 से भी प्राप्त किया जा सकता है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: