अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राष्ट्रीय मौद्रीकरण पाइप लाइन परियोजना देश के संपत्ति की लूट का शर्मनाक कारनामा-वाम दल


रांची:- वामदलों ने कहा कि ’राष्ट्रीय मौद्रीकरण पाइप लाइन परियोजना (एनएमपी) भाजपा सरकार द्वारा देश के संपत्ति की लूट का शर्मनाक कारनामा है।
रांची में हुई बैठक में सीपीआई (एम) के गोपीकांत बक्सी, भाकपा (माले) के जनार्दन प्रसाद, मासस के आनंद महतो, मिथिलेश सिंह, भाकपा के महेंद्र पाठक, अजय सिंह, माकपा के प्रकाश विप्लव, प्रफुल्ल लिंडा, सुफल महतो, समीर दास और सुशांत मुखर्जी शामिल थे। बाद में वाम दलों के नेताओं ने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय वित्तीय पूंजी के फरमान पर देशी – विदेशी पूंजीपतियों के हाथों हमारे महत्वपूर्ण उत्पादक परिसंपत्तियों को सौंपने की तैयारी है। झारखंड का बिरसा मुंडा एअरपोर्ट, अशोका होटल समेत झारखंड से गुजरने वाली दो नेशनल हाइवे समेत कई कोयला खदान भी बेचे जायेंगे।
उन्हांने कहा कि वामदल भाजपा सरकार के नीति आयोग और वित्त मंत्रालय द्वारा घोषित आत्मघाती एनएमपी परियोजना को राष्ट्रीय संपत्ति की लूट की परियोजना बताते हुए इसके खिलाफ जनता के बीच व्यापक अभियान चलायेंगे।
माकपा राज्य कार्यालय मे हुयी वामदलों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता मासस के राज्याध्यक्ष आनंद महतो ने की । बैठक मे संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा घोषित 27 सितंबर के भारत बंद का समर्थन करते हुए वाम दलों द्वारा बंद की तैयारी के लिए पूरे राज्य मे एक हजार जगहों पर छोटी बड़ी सभा आयोजित किए जाने का निर्णय लिया गया. इसके अलावा देश के 19 राजनीतिक पार्टियों द्वारा बढती मंहगाई समेत 11सूत्री मांगों पर 20 से 30 सितंबर तक आयोजित होने वाले देशव्यापी अभियान के कार्यक्रम को झारखंड मे प्रभावी तरीके से लागू किए जाने का निर्णय लिया गया।

%d bloggers like this: