January 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में रांची स्मार्ट सिटी क्षेत्र में निवेश को लेकर हुआ आयोजन

विभिन्न क्षेत्रों के कई कंपनियों के बड़े अधिकारियों ने किया शिरकत

रांची:- रांची स्मार्ट सिटी कारपोरेशन के सीईओ और स्टेट अर्बन डेवलपमेंट एजेंसी के निदेशक श्री अमित कुमार ने कहा है कि रांची स्मार्ट सिटी का विकास जन आकांक्षाओं के अनुरूप हो यह राज्य सरकार और रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन सभी की प्राथमिकता है। इसलिए एबीडी क्षेत्र में होने वाले लैंड ऑक्शन की प्रक्रिया को पूरी तरह ऑनलाइन और कॉन्टैक्टलेस किया गया है। रांची के लोगों को गुणवत्तायुक्त संसाधन और जीवन शैली मिले यह भी हमारी प्राथमिकता है। इसलिए यह जरूरी है कि देश के आधारभूत संरचना के निर्माण में लगी बड़ी कंपनियों को स्मार्ट सिटी रांची में निवेश करना चाहिए। रांची स्मार्ट सिटी क्षेत्र में प्लॉट आवंटन के लिए शुरू हुई ऑक्शन प्रक्रिया में निवेशकों की मजबूत भागीदारी के लिए बुधवार दिनांक 6 जनवरी 2021 को देश की राजधानी नई दिल्ली में आयोजित स्वर्णरेखा समिट 2021 सह इन्वेस्टर मीट में बोलते हुए रांची स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री अमित कुमार ने यह बात कही। संभावित निवेशकों को आश्वस्त करते हुए उन्होंने कहा झारखंड में आप निवेश करें राज्य सरकार और रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन आपको फैसिलिटेट करने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन बिल्डिंग प्लान सहित अन्य क्लीयरेंस के लिए राज्य सरकार की ओर से सिंगल विंडो सिस्टम बनाया गया है। उन्होंने कहा की देश के 100 स्मार्ट शहरों में रांची दूसरा शहर है जो ग्रीन फील्ड सिटी के रूप में विकसित हो रहा है ,इसलिए इस शहर के विकास में आपकी भागीदारी जरूरी है। संभावित निवेशकों से अपील करते हुए CEO ने कहा कि हम वर्ल्ड क्लास की आधारभूत संरचना का विकास कर रहे हैं ताकि झारखंड के लोगों को भी अत्याधुनिक सुविधाओं ते युक्त मेट्रोपॉलिटन सिटी का लाइफस्टाइल प्राप्त हो सके।

रांची स्मार्ट सिटी की ओर से किए जा रहे लैंड ई ऑक्शन प्रक्रिया के व्यापक प्रचार प्रसार और अधिक से अधिक संख्या में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए स्वर्णरेखा समिट 2021 का आयोजन 6 जनवरी 2021 दिन बुधवार को देश की राजधानी नई दिल्ली में किया गया। कुल 3 सत्र में आयोजित इस समिट में दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कुछ अन्य हिस्सों में काम कर रही रियल स्टेट, शैक्षणिक और स्वास्थ्य इत्यादि क्षेत्र से संबंधित कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस समिट के माध्यम से वहां मौजूद विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधियों को रांची स्मार्ट सिटी की परिकल्पना , रांची स्मार्ट सिटी क्षेत्र में हो रहे आधारभूत संरचना के विकास ,विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े निवेशकों के लिए उपलब्ध संभावनाओं पर व्यापक चर्चा की गई। कई कंपनियों के प्रतिनिधियों ने रांची स्मार्ट सिटी के ABD प्रोजेक्ट में काफी दिलचस्पी दिखाई है और निवेश का आश्वासन भी दिया है।

कार्यक्रम के दौरान रांची स्मार्ट सिटी कारपोरेशन के महाप्रबंधक श्री राकेश कुमार नंदकुलयार ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिए स्मार्ट सिटी के पृष्ठभूमि और स्वरूप को निवेशकों के समक्ष रखा साथ ही ई ऑक्शन प्रक्रिया की बारीकी से जानकारी दी… इसके साथ ही हर सत्र में संभावित निवेशकों के महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर भी स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने बारी बारी से दिया।

इस कार्यक्रम में जिन महत्वपूर्ण कंपनियों के सीईओ, प्रेसिडेंट , वाइस प्रेसिडेंट ,निदेशक और प्रतिनिधि शामिल हुए वह इस प्रकार है.. अंसल एपीआई ग्रुप, कॉलनेज कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड, पारसनाथ डेवलपर, सहारो डेवलपर, संजय नागपाल Estate, नेशनल एसोसिएशन ऑफ रियलटॉर, वीएसपीएल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड, इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर स्किल काउंसिल, हेनरीच लिमिटेड, आईआईटीएम जनकपुरी दिल्ली, महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, मोंटफोर्ट एकेडमी, एमिटी यूनिवर्सिटी, एस एंड एस केयर स्किल एकेडमी, शिक्षा रीडिफाइनिंग एजुकेशन, स्टेट काउंसिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग दिल्ली, दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड, मेट्रो हॉस्पिटल एंड हर्ट इंस्टिट्यूट, मूलचंद मेडिसिटी।

Recent Posts

%d bloggers like this: