June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ढुलू महतो के प्रयास से शुरू होने जा रहा मुराईडीह व शताब्दी कोलियरी

धनबाद:- बाघमारा विधायक ढुलू महतो के प्रयास से शुरू होने जा रहा मुराईडीह व शताब्दी कोलियरी में लोकल सेल को कन्हाय चौहान और उसके गुंडे साथियों द्वारा रंगदारी के लिए बंद करवा दिया गया। लंबे बुरे दौर के बाद मजदूरों की आश जगी थी कि उनके घर में फिर से चूल्हा जलेगा पर विपक्षी नेताओं या यूँ कहें कि गुंडों को ये बर्दाश्त नहीं हुआ!विपक्ष की शह पर गिद्ध इनकी गिद्ध दृष्टि हर उस जगह पड़ रही है जहाँ ग़रीब मजदूरों का भला हो रहा हो।
क्या आप कल्पना कर सकते हैं ऐसे समय जब सारा काम धंधा बंद है इस समय मजदूर किस तरह से अपना गुजारा कर रहा होगा! नहीं, ये सिर्फ वही महसूस कर सकता है जो इसे झेल रहा हो।जाने कितने घरों में कई-कई दिनों तक चूल्हा नहीं जला होगा, माँ के सामने उसका बच्चा भूख से तड़प रहा होगा और बेबश माँ कुछ नहीं कर पा रही होगी। फोटोबाज नेताओं के मोबाइल के आगे शर्मिंदगी झेलकर पेट भरने वाले ना जाने कितने घरों में इलाज के अभाव में लोगों ने दम तोड़ा होगा।और भी ना जाने कितनी ही तकलीफ़ों से एक-एक दिन गुजारा होगा। जिन बातों की कल्पना मात्र से ही हमारी आत्मा तक कांप उठती है वैसे मजदूरों के पेट पर लात मारने वाले मजदूरों के दुश्मनों को ये समाज कैसे बर्दाश्त करेगा। आज बाघमारा विधायक श्री ढुलू महतो जी के पहल से मुराईडीह व शताब्दी कोलियरी में लोकल सेल चालू होने वाला था जिससे मजदूरों में एक नई आश जगी थी, पर मजदूर विरोधी गुंडे जो आजकल अपने आपको नेता बोल रहें हैं उनलोगों ने रंगदारी के लिए कोलियरी बंद करवा दिया।इससे मजदूरों में भारी गुस्सा है। गुंडे बम और गोलियों से मजदूरों की आवाज दबाना चाहती है पर बाघमारा में ये नहीं चलेगा। इस खबर से मजदूरों के आंखों में आंसू आ गए।और मजदूरों की हाय इन गुंडों का सर्वनाश कर देगी।*
अब अगर मजदूर इसके विरोध में कोई ठोस क़दम उठा ले तो ये ही नेता सियार की तरह चिल्लाने लगेंगे कि बाघमारा में गुंडाराज है आतंकराज है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: