अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हरियाली और पर्यावरण संरक्षण पर 23 करोड़ खर्च करेगा नगर निगम

धनबाद:- नगर निगम नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के तहत शहरी क्षेत्र में हरियाली और पर्यावरण संरक्षण का काम करेगा. 15 वें वित्त आयोग की राशि से यह किया जाना है. इसे लेकर निगम ने 23 करोड़ रूपये का टेंडर निकाला है.सभी योजनाओं के लिए 29 नवंबर तक ऑनलाइन टेंडर डाला जा सकता है. 30 नवंबर को निविदा खोली जाएगी.
शहर में बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम के लिए ग्रीन पैच, पौधरोपण, स्लज ट्रीटमेंट प्लांट और कंस्ट्रक्शन एंड डिमोलिशन वेस्ट प्लांट का निर्माण किया जाना है. सबसे अधिक पौने 10 करोड़ कंस्ट्रक्शन एंड डिमोलिशन वेस्ट प्लांट पर खर्च किया जाएगा. इसके अंतर्गत भवन निर्माण और अन्य निर्माण कार्य से निकले बिल्डिंग मटेरियल को काम की चीजों में परिवर्तित किया जाएगा. इससे निगम के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी.
हटिया मोड़ से गोल्फ ग्राउंड वाले रास्ते तक अतिक्रमण हटाया जाएगा. निगम ने इस रास्ते के कायाकल्प का निर्णय लिया है. इस मार्ग के दोनों तरफ ग्रीन पैच का निर्माण होगा.
रोड कंस्ट्रक्शन डिमोलिशन वेस्ट प्लांट और स्लज ट्रीटमेंट प्लांट बनाने की भी निगम की योजना है. नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार ने बताया कि 17 नवंबर को प्री-बिड को लेकर बैठक होगी. इसके बाद टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर काम शुरू कराया जाएगा.

%d bloggers like this: