अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

इटावा में मुलायम सिंह यादव की पौत्री दीपाली की शादी हर्षोल्लास के साथ सपन्न

इटावा:- देश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार में शुमार समाजवादी पार्टी(सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पौत्री दीपाली की आज सैफई में हर्षोल्लास के साथ विवाह संपन्न हो गया । विवाह की खुशी के बीच हर किसी की निगाह परिवार में आपसी संबंधों पर टिकी थी। दोपहर लगभग एक बजे जैसे ही मुलायम सिंह यादव की पौत्री दीपाली उर्फ शालू का जयमाल कार्यक्रम फीरोजाबाद जिले के जसराना के ग्राम फरीदा के रहने वाले प्रो. अश्वनी यादव के साथ हई। दोनों वर-वधू ने माला डाली तो सबसे पहले आशीर्वाद देने के लिए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, उनके चाचा व प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव, बिहार के राजद नेता तेजस्वी यादव, पूर्व सांसद डिंपल यादव नजर आए। उसके बाद सपा महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव भी मंच पर पहुंचे और सभी ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया।
इससे पूर्व शादी समारोह के लिए मुलायम सिंह यादव के आवास पर पंडाल में सबसे आगे पूर्व अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव व उनके बाद प्रो. रामगोपाल यादव के बैठने के लिए कुर्सियां डाली गई थीं।
बरात आने से पहले ही सभी लोग पंडाल में पहुंच गए थे। फीरोजाबाद से बरात लेकर आए प्रो. अश्वनी यादव ने बग्गी पर बैठकर अमिताभ बच्चन इंटर कालेज से बारात उठाई जो गाजे-बाजे के साथ द्वार पर पहुंची । जहां पर बरात का स्वागत दरवाजे पर पूर्व सांसद धर्मेद्र यादव के पिता अभयराम सिंह यादव ने किया। स्वास्थ्य कारणों के चलते शादी में शामिल होने के लिए बिहार के राजद नेता लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी नहीं आए। उनके बड़े पुत्र तेजस्वी यादव अपनी छोटी बहनों के साथ आए । शादी समारोह में चुनिंदा लोगों को ही बुलाया गया था । कोरोना गाइडलाइन के चलते पंडाल में प्रवेश उन्हीं लोगों को मिला जिनके पास निमंत्रण पत्र थे। इस माके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।
सैफई महोत्सव के संस्थापक दिवंगत रणवीर सिंह यादव की बेटी एव पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव की इकलौती बहन दीपाली की शादी में मुलायम का पूरा कुनबा जुटा रहा । विवाह समारोह में शामिल होने के लिए सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव,रामगोपाल यादव,अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव शनिवार को ही सैफई पहुंच गए थे जब कि बिहार से राजद नेता तेजस्वी यादव आज पहंचे । पूर्वाहन 11 बजे सैफई के अमिताभ बच्चन इंटर कालेज से दूल्हा अश्वनी यादव 50 के आसपास बारातियो के साथ बारात लेकर बैंडबाजे की धुन पर मुलायम आवास के लिए निकले ।
इस मौके पर सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव परिवार का पूरा कुनबा सैफई में एकजुट दिखाई दिया। दीवाली और अश्वनी की शादी का समारोह मुलायम सिंह यादव के आवास पर हुआ। दीपाली का पति अश्वनी यादव चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है । अश्वनी यादव फिरोजाबाद जिले के जसराना के पास ग्राम फरीदा के रहने वाले हैं।
मुलायम के सैफई गांव में कोविड प्रोटोकाल को ध्यान मे रखते हुए शादी समारोह बडी ही सादगी से किया गया । सैफई महोत्सव के संस्थापक दिवंगत रणवीर सिंह यादव की बेटी दीपाली पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव की बहन की शादी का जश्न सैफई मे है । कोरोना के चलते अधिक भीड़ ना हो इसके लिए शादी समारोह में इस बार कम लोगों को बुलावा दिया गया है।
गौरतलब है कि मार्च माह में गोद भराई का कार्यक्रम हुआ था और शादी अप्रैल माह में होना तय थी ,लेकिन कोरोना के चलते शादी को आगे बढ़ा दिया गया था ।

%d bloggers like this: