April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुकेश अंबानी जैक मा को पछाड़कर फिर बने एशिया के सबसे अमीर शख्‍स

– अंबानी दुनिया के 10वें सबसे अमीर और एशिया में नंबर वन : फोर्ब्‍स लिस्‍ट

नई दिल्‍ली:- रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया के सबसे अमीर शख्‍स बन गए हैं। फोर्ब्‍स पत्रिका की 35वीं सालाना सूची के मुताबिक मुकेश अंबानी दुनिया से दसवें सबसे बड़े रईस हैं, जबकि एशिया में जैक मा का पछाड़कर पहले नंबर पर काबिज हो गए हैं।
दरअसल पिछले साल फोर्ब्‍स की सूची में चीन की दिग्गज ई-कॉमर्स कम्‍पनी अलीबाबा के प्रमुख जैक मा एशिया के सबसे अमीर शख्‍स थे। सूची के मुताबिक मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 84.5 अरब डॉलर है। वहीं, जैक मा 48.4 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस सूची में पिछले साल के 17वें स्‍थान से 26वें स्थान पर फिसल गए हैं।
फोर्ब्‍स की सूची में अमेरिकी ई-कॉमर्स कम्‍पनी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस लगातार चौथे साल पहले पायदान पर काबिज हैं। इस सूची में दूसरे स्थान पर टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क हैं। वहीं, फ्रांसीसी अरबपति कारोबारी और चेयरमैन ऑफ चीफ एग्जीक्यूटिव बर्नार्ड आरनॉल्ट 150 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ तीसरे स्थान पर हैं। सूची में माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्‍थापक बिल गेट्स 124 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस सूची में चौथे नंबर पर हैं। प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स की सालाना सूची में अमेरिकन मीडिया के दिग्गज और सोशल नेटवर्क साइट फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग की नेटवर्थ 97 अरब डॉलर है। इसके अलावा अडाणी ग्रुप के चेयमैन गौतम अडाणी विश्‍व के सबसे अमीर लोगों की फोर्ब्‍स की सूची में 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अडाणी 50.5 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: