June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एमएस धोनी दिखे नये लुक में, कोविड-19 जैसे खतरों से निपटने के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाने का दिया संदेश

रांची:- भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कोरोना संक्रमणकाल में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू प्रतियोगिताओं के स्थगित होने के कारण इन दिनों अपने गृह नगर रांची में परिवार के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं। इस दौरान धोनी एक नये लुक में दिखे और लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इससे पहले धोनी ने खेती-किसानी का काम शुरू कर लोगों को आर्गेनिक खेती करने का संदेश देने का काम किया था। समय-समय पर धोनी सामाजिक सरोकार से जुड़े मसले पर भी लोगों को जागृत करते नजर आते है।
विश्व पर्यावरण दिवस पर भी शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रांची स्थित अपने फॉर्म हाउस में पीपल पेड़ का पौधरोपण किया। एमएस धोनी ने अपने सभी सहयोगियों और प्रशंसकों से अपील की कि वैश्विक महामारी कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण जैसे खतरों से निपटने के लिए ऑक्सीजन प्लांट की महत्ता काफी बढ़ जाती है, ऐसे में सभी अपने घर के आसपास और खेत के किनारे पीपल जैसे ऑक्सीजन प्लांट जरूर लगाये। उन्होंने बताया कि पीपल समेत अन्य ऑक्सीजन प्लांट ना सिर्फ दिन में, बल्कि रातों में भी ऑक्सीजन देते है, तो स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक है। इसके अलावा कई ऐसे छोटे-छोटे ऑक्सीजन प्लांट भी होते है, जिन्हें अपने घरों के गमलों में भी लगाया जा सकता है।
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से आईपीएस स्थगित होने के बाद से एमएस धोनी लगातार रांची के सिमलिया स्थित अपने घर में ही परिजनों के साथ रहे है और लगातार फॉर्म हाउस पहुंच कर खेती-किसानी के अलावा दुग्ध पालन, मछली पालन , मुर्गी पालन और सब्जियों एवं फल की देखरेख में लगे है। इसी क्रम में कल एमएस धोनी रांची स्थित अपने फार्म हाउस पहुंचे और पर्यावरण जागरूकता को लेकर खुद अपने हाथों से पीपल पेड़ का पौधा लगाया और उसमें पानी दी। इस मौके पर धोनी के कई अन्य सहयोग भी साथ थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: