अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री से मिले सांसद संजय सेठ, नई सड़कों के निर्माण हुई चर्चा

हर गाँव को मुख्य सड़क से जोड़ने को लेकर सौंपा आग्रह पत्र

रांची:- सांसद संजय सेठ ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री कपिल पाटिल, सचिव एन. एन. सिन्हा व संयुक्त सचिव आशीष गोयल भी मौजूद रहे। इस मुलाकात में संजय सेठ ने केंद्रीय मंत्री को राँची लोकसभा क्षेत्र में ग्रामीण सड़कों के उन्नयन, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत नई सड़कों के निर्माण व सांसद आदर्श ग्राम को मुख्यालय व मुख्य सड़क से जोड़ने हेतु नई सड़कों के निर्माण को लेकर आग्रह पत्र सौंपा व चर्चा की।
मंत्री से मिलने के बाद सांसद ने कहा कि राँची लोकसभा क्षेत्र की ग्रामीण सड़कें मुख्य सड़कों से जुड़ सकें। ग्रामीणों को आवागमन की अच्छी व्यवस्था मिल सके, इसके लिए वे हमेशा से प्रयासरत रहे हैं। बीते 2 सालों में राँची लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कई नई सड़कों का निर्माण हुआ है और कई सड़कें अभी निर्माण की प्रक्रिया में है। आज उन्होंने केंद्रीय मंत्री को राँची लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों से सड़कों के निर्माण से संबंधित आग्रह पत्र सौंपा है। उनसे आग्रह किया है कि राँची लोकसभा क्षेत्र का हर गांव मुख्य सड़क से जुड़ सकें, ग्रामीणों के लिए आवागमन सुगम हो सके, इसके लिए इन सड़कों का निर्माण अति आवश्यक है। सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चयनित गांव में भी आवागमन के लिए सड़कों का समुचित प्रबंध नहीं है। सड़कें सुगम नहीं होने से लोगों को आवागमन में काफी समस्या होती है। इसलिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री से सांसद आदर्श ग्राम के लिए भी सड़क निर्माण कराने का भी आग्रह किया है। श्री सेठ ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया है कि राँची लोकसभा क्षेत्र के हर गांव मुख्य सड़क से जुड़ सकें। इसके लिए हर संभव मदद दी जाएगी। सांसद आदर्श ग्राम के तहत चयनित गांवों को मुख्य सड़कों से जोड़ा जा सके, इस पर केंद्र सरकार का ध्यान है। इस हेतु उन्होंने तत्काल अधिकारियों को निर्देश भी जारी किए जाने की बात कही।
आज नई दिल्ली में सांसद संजय सेठ ने भारत सरकार के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की। उन्हें प्रगति 2020-21 की प्रति सौंपी। केंद्रीय रक्षा मंत्री से मुलाकात के बाद श्री सेठ ने कहा कि प्रगति 2020-21 कि केंद्रीय रक्षा मंत्री ने सराहना की है और कहा है कि यह पत्रिका राँची लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए सहभागी होगी, ऐसा उन्हें विश्वास है। श्री सेठ ने कहा कि राँची लोकसभा क्षेत्र सहित झारखंड के सामाजिक व राजनीतिक हालात पर भी केंद्रीय रक्षा मंत्री से चर्चा हुई।

%d bloggers like this: