June 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

11 पुरुष 5 महिला सहित आधा दर्जन से अधिक दो पहिया वाहन जप्त

कतरास:- कतरास के बाबा क्लीनिक रोड पर महतो बस्ती में बुधवार की दोपहर श्राद्ध कार्यक्रम के दौरान दो पक्षों में लाठी हॉकी व ईट पत्थर से जमकर मारपीट हो गयी। मारपीट में महिला भलिया देवी 63 वर्ष की मौत हो गयी, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। ईट व पथराव से आधा दर्जन से अधिक बाइक क्षतिग्रस्त हो गया। घटना से आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने शव रख आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर घर के समीप गुजरे कतरास बाजार-तोपचांची रोड को लगभग दो घंटे तक जाम कर दिया। घटना की सूचना पाकर कतरास समेत आसपास के आधा दर्जन थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में किया। घटनास्थल से आठ बाइको को जब्त करते हुए 16 लोगों को हिरासत में लिया है जिसमें 5 महिला भी शामिल है। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर महिला की मौत के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। सूचना पाकर विधायक ढुलू महतो भी घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों पक्षों के बीच पुलिस की मौजूदगी में वार्ता के बाद रात लगभग 10:30 बजे सड़क जाम समाप्त हो गया। बता दें कि एक पक्ष ने थाने में दोपहर को ही घटना की सूचना दी थी।

बताया जाता है कि बुधवार की दोपहर लगभग तीन बजे नकूल महतो, टूपलाल महतो, अकलू महतो के घर पर श्राद्ध कार्यक्रम था। प्रदीप महतो के घर के दरवाजा के पास ब्राह्मण को खाना खिलाने को लेकर विवाद हो गया। लोगों का कहना था कि यहां पर खाना नहीं खिलाए। पहले से मंदिर के पास पीपल पेड़ के नीचे श्राद्ध कार्यक्रम का खाना खिलाया जाता है वहां खिलाए। इसी बात को लेकर सुनील महतो व प्रदीप महतो (गोतिया) के बीच विवाद बढ़ गया। जिसके बाद एक पक्ष के सुनील महतो, मरूह महतो व दूसरे पक्ष के प्रदीप महतो, मनोज महतो आपस में मारपीट करने लगे। एक पक्ष के प्रदीप महतो ने बताया कि सुनील महतो ने बरवाअड्डा अपने ससुर कांग्रेस नेता उमाचरण महतो व उसके दोनों पुत्र को लाव लश्कर के साथ तीन स्कॉपियों से बुला लिया। तीनों स्कॉपिर्यो समेत बाइक पर सवार होकर काफी संख्या में लोग यहां आए और लाठी व हॉकी से मारपीट की। इस दौरान स्कॉर्पियों उसकी मां भलिया देवी पर चढ़ा दिया गया जिससे वह घायल हो गयी। जिसे इलाज के लिए स्थानीय निजी नर्सिंगहोम ले गए, जहां उसकी मौत हो गयी। बता दें कि मौत की सूचना पाकर ग्रामीण और आक्रोशित हो गए और शव लाकर सड़क मार्ग को जाम कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। मारपीट में सुधीर महतो व उसकी पत्नी, अजय कुमार, प्रदीप महतो समेत उसके पुत्र अजय महतो, विजय महतो व बीच बचाव में ग्रामीण विष्णु मिश्रा समेत अन्य कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने दोनों पक्षों के दर्जन भर से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें महिला भी शामिल है।

गिरफ्तार पुरुषों के नाम

1-चामू महतो 2-टूपलाल महतो 3-दीपक महतो
4-नकुल महतो 5-हीरालाल महतो 6-अगनु महतो
7-महरु महतो 8-किशुन महतो 9-अजय कुमार
10- मनीष कुमार 11-मुकेश कुमार

महिलाओं के नाम

1-गुड़िया देवी 2-गीता देवी 3- सुनीता देवी
4- सुशीला देव 5- कुंती देवी

कतरास थानेदार रासबिहारी लाल ने बताया कि दोनों पक्षों में श्राद्ध कार्यक्रम के दौरान ब्राह्मण को खाना खिलाने को लेकर विवाद हो गया था। इस दौरान एक पक्ष के लोग तीन स्कॉपियों भर कर कई लोगों को बुला लिया था। मारपीट के दौरान एक स्कॉर्पियों महिला के उपर चढ़ा दिए जाने से वह घायल हो गयी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। जिसके बाद लोगों ने सड़क जाम कर दिया। जिसे समझा कर समाप्त करा दिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया गया है। दोनों पक्षों के बीच व्याप्त तनाव को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है। लिखित शिकायत के बाद जांच कर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: