अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड में 56 लाख से अधिक लोगों ने कोविड-19 का टीका, 40 दिनों में मिलेगा 39लाख डोज

रांची:- झारखंड में भी टीकाकरण की रफ्तार दिखने लगी है। सूबे में अब तक 56 लाख से अधिक लोगों ने कोविड-19 का टीका ले लिया है, जबकि अगले 40 दिनों में झारखंड को केंद्र सरकार से 39 लाख डोज मिलने वाला है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी शिड्यूल के अनुसार झारखंड को अगले माह जुलाई में 33,13,540 वैक्सीन डोज केंद्र सरकार से मिलेगी। राज्य सरकार को शिड्यूल के हिसाब से इसका वितरण करते हुए टीकाकरण सुनिश्चित करने को कहा गया है। झारखंड में कोरोना वैक्सिनेशन की गति बढ़ाने की तैयारियों के बीच जून के बचे 12 दिनों में 05 लाख 70 हजार 810 डोज वैक्सीन झारखंड आने की संभावना है।
इधर, विश्व योग दिवस पर केंद्र सरकार की ओर से हर नागरिक को मुफ्त टीका देने की शुरुआत भी की गयी। इसके तहत झारखंड के वैक्सीन के कोटे में भी बढ़ोतरी हुई है। राज्य को केंद्र की ओर से अगले 40 दिनों में करीब 39 लाख डोज मिलने की संभावना है, जिसका शिड्यूल जारी कर दिया गया है, जिससे टीकाकरण अभियान को और गति मिलेगी।
राजधानी रांची के कई टीकाकरण केंद्रों पर लोग की लंबी कतारे भी दिख रही है और टीका लेने के बात कोरोना से बचने के सुरक्षा कवच का लोगों को अहसास भी हो रहा है। हर आयु वर्ग के लोग टीकाकरण को लेकर उत्साहित हैं। टीकाकरण केंद्रों पर हर तरह के इंतजाम भी हैं। जो किसी वजह से चलने फिरने में असमर्थ भी हैं उन्हें भी नर्स गाड़ियों तक पहुंच कर टीका कवच मुहैय्या करा रही है। ताकि देश के हर नागरिक का टीकाकरण हो सके।
टीकाकरण केंद्रों पर कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते भी लोग दिख रहे हैं, यह काफी सुखद संकेत हैं क्योंकि कोरोना से बचाव में टीका के साथ साथ कोविड वीहेवियर का पालन भी उतना ही महत्वपूर्ण हैं। टीका ले रहे लोग दूसरे लोगों से भी टीका लेने की अपील कर रहे हैं।

%d bloggers like this: