अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उप्र विधानमंडल का मानसून सत्र 17 अगस्त से


लखनऊ:- उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विधानमंडल का मानसून सत्र 17 अगस्त से आहूत किया है।
आज यहां जारी विज्ञपिप्त के अनुसार राज्यपाल ने ’भारत का संविधान’ के अनुच्छेद 174 के खण्ड (1) के द्वारा
प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुये उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र को मंगलवार 17 अगस्त को 11ः00 बजे पूर्वाह्न से विधान भवन में वर्ष 2021 के द्वितीय सत्र के लिये आहूत किया है।
गौरतलब है सोमवार को सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में 17 अगस्त से मानसून सत्र बुलाने का फैसला हुआ था। राज्य सरकार मानसून सत्र में अनुपूरक बजट लाने की तैयारी में है। यह योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल का आखिरी अनुपूरक व इस वर्ष का पहला अनुपूरक बजट होगा।
विधानमंडल का मानसून सत्र काफी हंगामेदार होने के आसर है। यह वर्ष 2021 में विधानमंडल का दूसरा सत्र होगा। इस सत्र में सरकार चालू वित्तीय वर्ष के लिए पहला अनुपूरक बजट बजट पेश करेगी। सरकार जनसंख्या नियंत्रण विधेयक और अन्य विधेयकों को भी मानसून सत्र में पारित कराएगी। इस सत्र के दौरान सरकार 18 अगस्त को अनुपूरक बजट पेश कर सकती है। इस सत्र में सरकार जनसंख्या नियंत्रण के लिए विधेयक लाने की तैयारी कर रही है। हालांकि राज्य विधि आयोग ने इस बाबत अपनी संस्तुति सरकार को अभी नहीं भेजी है। संभावना है कि आयोग जल्द ही सरकार को अपनी सिफारिश भेजेगा ताकि इस सत्र में जनसंख्या नियंत्रण विधेयक पेश किया जा सके।

%d bloggers like this: