अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड विस का मॉनसून सत्र 3 से 9 सितंबर तक


पांच दिवसीय सत्र के औपबंधिक प्रस्ताव को मंजूरी
रांची:- झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र 3 सितंबर से होगा। 9 सितंबर तक चलने वाले मॉनसून सत्र में पांच बैठकें होगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी गयी।
कैबिनेट सचिव वंदना दादेल ने बताया कि विधानसभा का मॉनसून सितंबर से शुरू होकर 9 सितंबर तक चलेगा. इसमें विधानसभा की 5 बैठकें होंगी। 4 सितंबर को शनिवार और 5 सितंबर को रविवार को बैठक नहीं होगी।
जेपीएससी के तीन सदस्यों की नियुक्ति

राज्य सरकार ने झारखंड लोक सेवा आयोग में तीन सदस्यों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है। इसके तहत इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में कार्यरत अजीता भट्टाचार्य , गोस्नर कॉलेज रांची में संथाली भाषा की प्रोफेसर अनिमा हांसदा और विनेबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के संत कोलंबा कॉलेज में उर्दू के प्रोफेसर जमाल अहमद को सदस्य के रूप में नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी है।

पीएचडी योग्यता धारी की नियुक्ति होगी
राज्य के विभिन्न यूनिवर्सिटी अंतर्गत पीजी विभागों में अब पीजी नेट और पीएचडी योग्यता धारी नियुक्त होंगे। अनुबंध पर कार्यरत इन पीएचडी योग्यता धारी शिक्षकों को 36000 अधिकतम मिलेंगे। एक अन्य प्रस्ताव में पोस्को एक्ट के तहत चल रहे 22 फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट को अगले दो साल के लिए विस्तार दिया गया. अब 2023 तक कोर्ट काम करेगी। जबकि नये वोटर आइडी के लिए 3 करोड़ रुपये निर्गत किये गये।

%d bloggers like this: