अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मोदी 16 नवम्बर को कर सकते हैं पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उदघाटन


मऊ:- पूर्वी उत्तर प्रदेश को विकास के पंख लगाने के लिये तैयार योगी सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उदघाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 नवम्बर को कर सकते हैं।
यूपीडा के चेयरमैन एवं अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को मोहम्मदाबाद गोहना ब्लाक क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। वह भुजही में स्थित कम्पनी के प्लांट पर हैलीकाप्टर से उतरे। इसके बाद उन्होने प्लांट पर बने मीटिंग हाल मे एक्सप्रेसवे के अधिकारी और जिले के आलाधिकारियो के साथ बैठक किया। बैठक समाप्ति के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पूर्वाचंल एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो गया है। सम्भवत: इसका उदघाटन 16 नवम्बर को प्रधानमंत्री द्वारा किया जाना प्रस्तावित है। एक प्रश्न के जवाब मे उन्होंने कहा कि मऊ जनपद मे रानीपुर ब्लाक के अन्तर्गत भी रैम्प बनाकर जिले के लोगो को पूर्वाचंल एक्सप्रेस-वे पर चढने और उतरने की सुविधा आज ही दे दी गई है। रैंप तीन महीने मे बनकर तैयार हो जायेगा।
उन्होंने कहा कि कम्पनी के पैकेज-7 के अन्तर्गत आने वाले पांच स्मार्ट कम्पोजिट विद्यालयो का कायाकल्प भी किया जायेगा। कम्पोजिट विद्यालयो में सुल्तानीपुर,गोकुलपुरा,रानीपुर, कुशमौर एवं कम्पोजिट फत्तेहपुर का कायाकल्प किया जायेगा। एक्सप्रेस-वे के बन जाने से इसके अगल बगल के जितने भी गांव है उनका विकास हो जायेगा। सर्विस लेन का काम अभी कुछ शेष रह गये है उसे भी जल्द ही पूरा कर दिया जायेगा।
एक सवाल के जवाब मे उन्होने कहा कि जो अन्डर पास के नीचे पानी लग रहे है उसका कारण है कि अभी निर्माण कार्य अधूरा था इसलिये पानी लग गया था, निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद कही भी पानी नही लगेगा क्योंकि यह मानक एनएफएल से लिया है। जहां पर भी रैम्प बनाकर चढने उतरने की सुविधा दी गई है, वही पर टोल टैक्स देना होगा।
गौरतलब है कि लखनऊ से मऊ तक आने के लिए 2 जगह टोल टैक्स देना होगा। सडक के बन जाने से ही क्षेत्र के विकास का पहचान होगी।
इस मौके पर जिलाधिकारी मऊ अमित कुमार बंसल,अपर जिलाधिकारी केहरि सिंह,पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान,अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवननाथ त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी मनोज कुमार तिवारी,एसडीएम,क्षेत्राधिकारी राजकुमार सिंह, कोतवाल शैलेष कुमार सिंह, राहुल गुप्ता सहित जिले एवं कम्पनी के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

%d bloggers like this: