अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ता 17 से बढ़ाकर 28% किया

नयी दिल्ली:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुुधवार को मानसून सत्र से पहले अपने आवास पर कैबिनेट बैठक की। मोदी कैबिनेट में कई अहम फैसले लिए गए। मोदी कैबिनेट ने केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) को 17 फीसदी से बढ़ाकर 28% कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया गया है। यह महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2021 से लागू होगा।
बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों के DA की तीन किस्तें आनी बाकी थीं। कोरोना संकट के दौरान सरकार की तरफ से DA पर रोक लगा दी थी, अब DA बढ़ने के बाद सितंबर से बंपर सैलरी आने की उम्मीद है। बता दें कि कैबिनेट विस्तार और फेरबदल के बाद नए मंत्रियों के साथ पीएम मोदी की यह पहली बैठक थी। पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल में कुल 43 मंत्री शामिल हुए हैं। इनमें से 36 नए हैं। इनमें सात महिलाएं भी शामिल हैं।

हाल में कैबिनेट विस्तार और फेरबदल के बाद पीएम मोदी केंद्रीय कैबिनेट कमेटियों में भी अहम बदलाव किए। इनमें नए मंत्रियों को जोड़ा गया है। संसदीय मामलों (Parliamentary Affairs) की कैबिनेट कमेटी में अर्जुन मुंडा, विरेंद्र कुमार, किरण रिजिजू, अनुराग ठाकुर को शामिल किया गया है। इस कमेटी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देख रहे हैं।

%d bloggers like this: