अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आर्थिक भगोड़ों को फायदा पहुंचा रही है मोदी सरकार : कांग्रेस


नयी दिल्ली:- कांग्रेस ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बैंकों को लूटने वाले आर्थिक भगोड़ों को विदेश जाने का मौका दे रही है और फिर विदेशों में चल रहे उनके कारोबार को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है।
कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण अब तक मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे कई भगोड़े देश के बैंकों को करोड़ों का चूना लगाकर और सरकार की नाक के नीचे से विदेशों में भागे हैं और उन्हें उनके अपराध के लिए सजा देना कठिन हो गया है। उनका कहना था कि इस तरह के अपराधियों की सूची बहुत लम्बी है और लगातार बढ़ती ही जा रही है लेकिन सरकार चुप बैठी है।
उन्होंने कहा कि इस सूची में एक और नाम संदेसरा बंधुओं का है जो 2017 में बैंकों को 15000 करोड़ रुपए का चूना लगाकर विदेश भागे। प्रवर्तन निदेशालय ने उसी साल उनकी बडोदा की कंपनी स्ट्रलिंग बॉयटेक पर छापे मारे लेकिन कंपनी के मालिक संदेसरा बंधु नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा, दीप्ति संदेसरा नाइजीरिया भाग गये और वहां उन्होंने हितेश कुमार नरेंद्र भाई पटेल के साथ कारोबार तेल आपूर्ति का काम शुरू किया और संदेसरा समूह की इसी कंपनी से देश की सार्वजनिक तेल कंपनियों ने तेल का आयात किया। प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि नाइजीरिया में देश के आर्थिक भगोड़ों द्वारा संचालित संदेसरा समूह की कंपनी सीपको से सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनी हिदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड, भातर पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड, तथा इंडियान आयल कारपोरेशन लिमिटेड ने की हमारी सभी तेल कंपनियों ने देश के लिए तेल का आयात किया। देश की सार्वजनिक कंपनियों ने संदेसरा बंधुओं की इस कंपनी से जनवरी 2018 से मई 2020 तक 5700 करोड रुपए से ज्यादा का तेल आयात किया।
उन्होंने कहा कि एक और खुलासा यह हुआ है कि संदेसरा बंधुओं ने विदेश में छह और कंपनियां खोल दी हैं जिनके जरिए भारत में तेल की आपूर्ति की जाएगी। कांग्रेस ने सवाल किया कि आखिर आर्थिक भगोडों की इन कंपनियों काे किस आधार पर फायदा पहुंचाया जा रहा है।

%d bloggers like this: