अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सभी अस्पतालों में एक साथ किया गया मॉक ड्रिल का आयोजन


उपायुक्त ने मॉक ड्रिल की मॉनिटरिंग की
बोकारो:- कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान के दस्तक के साथ ही इससे निपटने की तैयारियां भी तेज हो गई है। मंगलवार को उपायुक्त कुलदीप चौधरी के निर्देशानुसार जिले के सभी सरकारी/निजी अस्पतालों में एक साथ पूर्वाह्न 11.30 बजे मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इस मॉक ड्रिल में जिले के सरकारी/निजी कुल 56 अस्पतालों ने हिस्सा लिया। इस दौरान एंबुलेंस के जरिए कोविड संक्रमित मरीज को अस्पताल लाने, उसे कोविड वार्ड में भर्ती करने और डॉक्टरों की देखरेख में उसका उपचार शुरू करने की पूरी प्रक्रिया को किया गया। इस क्रम में राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) का शतप्रतिशत अनुपालन किया गया।
उपायुक्त कुलदीप चौधरी स्वयं पूरे मॉक ड्रिल की मानीटरिंग कर रहें थे। अस्पतालों में निर्धारित मानक/समय से मॉक ड्रिल का आयोजन हो, इसके लिए जिले के पदाधिकारियों को बतौर दंडाधिकार पहले ही प्रतिनियुक्त कर दिया गया था। अपर समाहर्ता श्री सदात अनवर को इसका नोडल पदाधिकारी बनाया गया था। दंडाधिकारियों की उपस्थिति में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया।
इस बाबत उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने कहा कि कोविड संक्रमण को ध्यान में रखते हुए आज जिले के सभी सरकारी/निजी अस्पतालों में सीएचसी स्तर पर एक साथ मॉक ड्रिल किया गया। इसका उद्देश्य अस्पता स्तर पर सारी तैयारियां, बेड/इक्यूपमेंट/आक्सीजन आदि का जायजा लिया जा सके। इसके लिए वरीय पदाधिकारियों को भी प्रतिनियुक्त किया गया था। 5 अस्पतालों में मॉक ड्रिल किया गया, जो सफल रहा। कोविड की स्थिति से निपटने को प्रशासन मुस्तैद है,गठित सभी कोषांग सक्रिय है।

%d bloggers like this: