April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मॉब लिंचिंग की शिकार मोबारक की पत्नी अपने दो छोटे बच्चों के साथ सीएम से मिली, न्याय की मांग सीएम ने मदद का दिलाया भरोसा

रांची:- रांची के अनगड़ा थाना क्षेत्र में मॉब लिंचिंग के शिकार मृतक मोबारक खान की पत्नी तब्बसुम खातुन अपने दो छोटे बच्चे के साथ मंगलवार को विधानसभा परिसर पहुंची और मुख्यमंत्री से मुलाकात की।
तब्बसुम ने सीएम से मुआवजा राशि, नौकरी और बच्चों की पढ़ाई की उचित व्यवस्था करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री के समक्ष तब्बसुम खातुन ने बताया कि 14 मार्च के दिन उनके पति को बगल के ही सिरका गांव में मोटरसाइकिल का टायर चोरी करने के आरोप में भीड़ द्वारा बिजली के खंभे में बांधकर लाठी-डंडे से पीटा गया जिससे उनकी मृत्यु हो गई। तब्बसुम ने कहा कि पति की मृत्यु के बाद उनका परिवार बिल्कुल बेसहारा हो गया है। उनके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। बच्चों की परवरिश करने की समस्या उत्पन्न हो गई है। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने दिवंगत मोबारक खान के परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए परिजनों को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है। मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर, मंत्री हफीजुल हसन, जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, विधायक बंधु तिर्की, विधायक राजेश कच्छप, विधायक ममता देवी सहित दिवंगत मोबारक खान के परिजन एवं अन्य उपस्थित थे।
इससे पहले मृतका की पत्नी ने पत्रकारों को बताया कि घटना के दिन उनके पति को धोखे से बुलाकर मौके पर ले जाय गया था और वहां उन्हें बिजली के खंभे में बांधकर पीटा गया। उन्होंने इसे साजिश के तहत की गई हत्या करार दिया और न्याय की मांग की। इस मौके पर कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि भाजपा शासनकाल में पूरे देश में झारखंड मॉब लिंचिंग के लिए बदनाम हुआ था अब इस दाग को मिटाना है । उन्होंने कहा कि इस मामले में कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है और पार्टी यह मांग करती है कि राज्य सरकार मृतक के आश्रित को सहायता प्रदान करें और दोषियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर सजा दिलाये।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: