अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अल्पसंख्यक कांग्रेस ने मॉब लिंचिंग मामले में सख्त कानून बनाने की मांग की


रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के द्वारा गूगल मीट का आयोजन किया गया। वर्चुअल मीटिंग में झारखंड प्रदेश के तमाम जिले के जिला अध्यक्ष एवं प्रदेश के पदाधिकारी जन वर्चुअल मीटिंग में सम्मिलित हुए।इस मीटिंग की अध्यक्षता झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शकील अख्तर अंसारी साहब ने की ।
राज्य के विभिन्न जिले के अल्पसंख्यक की समस्याओं को सुनने के बाद शकील अख्तर अंसारी ने झारखंड प्रदेश के अंदर मॉब लिंचिंग के ऊपर सख्त से सख्त कानून बनाने की मांग की। साथ ही मॉब लिंचिंग के शिकार परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी एवं सरकार के द्वारा उचित मुआवजा देने का आग्रह किया गया।
उन्होंने कहा कि केंद्र एवं झारखंड सरकार के द्वारा अल्पसंख्यक के हित के लिए जो योजनाएं चलाई जा रही है उन योजनाओं प्रचार प्रसार होना चाहिए ताकि उन योजनाओं की जानकारी अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को मिल सके एवं वह योजना धरातल पर सही जगह पर उतर सके ताकि अल्पसंख्यक समुदाय के लोग ज्यादा से ज्यादा इसका फायदा मिल सके।
शकील अंसारी ने झारखंड सरकार जल्द से जल्द अल्पसंख्यक आयोग, वक्फ बोर्ड मदरसा बोर्ड का गठन करने की भी मांग की और झारखंड के अंदर जितनी भी उर्दू टीचर के पद खाली हैं उसमें तत्काल अनुबंध पर शिक्षक की बहाली करें ताकि बच्चों को उर्दू की शिक्षा मिल सके।
इसमें झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय केरकेट्टा प्रदेश महासचिव तारिक अनवर तनवीर खान गुलाम रब्बानी अख्तर अली अख्तर हुसैन रफाजूल अहमद असफाक आलम तौकीर अख्तर नसीम अख्तर ओबाईदुल्ल हक़ असरफुल हुदा मोहसिन आलम शाहजहाँ अंसारी इमरान सिद्दीकी मरगुब आलम सद्दाम हुसैन नेसाब अहमद भी सम्मिलित हुए।

%d bloggers like this: