January 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भाजपा सरकार में अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव हुआ-रामेश्वर उरांव

रांची:- विश्व अल्पसंख्यक दिवस पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आज रांची में अल्पसंख्यक अधिकार को लेकर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार का उदघाटन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह खाद्य आपूर्ति तथा वित्तमंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने किया। इस मौके पर अल्पसंख्यकों के अधिकार एवं कर्तव्य पर चर्चा की गयी।

रांची स्थित कांग्रेस भवन में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के संविधान में अल्पसंख्यकों के लिए अन्य समुदायों की तरह विशेष व्यवस्था की गई। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले दिनों भाजपा सरकार में इनके साथ भेदभाव किया गया, विशेषकर शिक्षा के क्षेत्र में इन्हें वंचित रखा गया। लेकिन हेमंत सोरेन सरकार इनकी तकलीफों को अच्छी तरह से समझती है, कोरोना संक्रमण से बाहर निकलते ही हम उनके लिए योजनाएं निर्धारित कर लाभ पहुंचाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं।
देशभर में पेट्रोल डीजल और गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बेतहाशा मूल्य वृद्धि के लिए सीधे तौर पर केंद्र की सरकार जिम्मेवार है । उन्होंने कहा कि 4 घंटे के अंदर देश को जेल में तब्दील करने वाली लॉकडाउन करने वाली भाजपा सरकार एवं प्रधानमंत्री के नेतृत्व में बेरोजगारी बढ़ी, लोगों के पास पैसे का अभाव है, 20 दिनों के अंदर भारत सरकार ने गैस सिलेंडर में एक 100 का वृद्धि खर गरीबों के ऊपर बोझ लादने का काम किया है। सबको मालूम है गरीब से लेकर अमीर तक के हितों की रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने मांग की कि आवश्यक वस्तुओं की कीमतों और पेट्रोलियम पदार्थ की कीमतों पर नियंत्रण रहे, रसोई गैस सिलेंडर के मूल्य में की गयी वृद्धि को वापस लिया जाए कीमत कम की जाए।

Recent Posts

%d bloggers like this: