अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज के कार्य प्रगति का जायजा लिया मंत्री बन्ना गुप्ता एवं विधायक मंगल कालिंदी ने


जमशेदपुर:- झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और जुगसलाई विधायक सह सतारूढ़ दल के सचेतक मंगल कालिंदी ने रविवार को जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज की कार्य प्रगति का जायजा लिया.
उनके साथ कांग्रेस के नेता अशोक चौधरी कमल किशोर अग्रवाल सिंहभूम चैंबर कॉमर्स के उपाध्यक्ष मुकेश मित्तल महासचिव मानव केडिया और कार्य समिति के सदस्य उमेश खिरवाल ठीकेदार गोविंद दोदराजका और आदर्श दोदराजक मौजूद थे।
बन्ना गुप्ता और मंगल कालिंदी ने जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज के निरीक्षण के दौरान विभागीय पदाधिकारियों से स्थिति की जानकारी ली और वहां चल रहे शेष कार्यों को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया. इस दौरान जुगसलाई के प्रतिष्ठित जन और गणमान्य लोग भी मौजूद थे. निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत में मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि पहले भी रेलवे ओवरब्रिज का निरीक्षण कर चुके हैं, आज फिर से स्थल निरीक्षण कर प्रगति को धरातल पर देखा. काम तेज गति से चल रहा है. पहले ही अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं. यह आम जनता के लिए बेहद महत्वपूर्ण सड़क है और इसमें आरओबी के निर्माण से न सिर्फ जुगसलाई बल्कि बागबेड़ा और दूर-दूराज के इलाकों तक के लोगों के लिए सुविधा का कारण बनेगा. पानी और बिजली की व्यवस्था भी दुरुस्त की जाए इसकी तैयारी की जा रही है. यहां आगजनी की घटनाएं हो रही है तो उसे त्वरित पहल कर नियंत्रित की जाए इसके लिए फायर सेफ्टी, फायर ब्रिगेड की व्यवस्था की पहल की जाएगी ताकि आपात स्थिति में लोगों को दूर से आने वाले दमकल का इंतजार न करना पड़े. यह तीसरा दौरा है, यहां निर्माण की गति तेज है. बिजली का मामला सुलझ गया है. प्राक्कलन की राशि का मामला भी सुलझ रहा है. सचिव से बात कर आवश्यक पहल कर दी गई है. माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरल सोच है किसी को परेशान न करे. हम विस्थापन पर विश्वास नहीं करते बल्कि पुनर्वास पर यकीन करते हैं. इसलिए जितनी जल्दी हो यह ओवरब्रिज तैयार कर जनता को समर्पित कर दे यही हमारा लक्ष्य है. इसके अलावा जुगसलाई अंडरब्रिज से जुगसलाई प्रस्तावित आरओबी होते हुए रेल लाइन के सामांतर सड़क बनाने की भी योजना पर काम हो रहा है ताकि जुगसलाई की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके.
इस अवसर पर सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष मुकेश मित्तल ने कहा की रेलवे ओवरब्रिज बन जाने से पैदल आने जाने वाले लोगों को बहुत परेशानी होगी और इसके लिए उन्होंने सुझाव दिया की एक फुटओवर ब्रिज बनवाया जाए। जिस पर मंत्री जी एवं विधायक जी ने आश्वासन दिया कि रेलवे अधिकारियों से बातचीत करके इस समस्या का समाधान किया जाएगा।
इस अवसर पर ऑल इंडिया गद्दी समाज झारखंड का एक प्रतिनिधिमंडल मोहम्मद फरीद गद्दी के नेतृत्व में मंत्री एवं विधायक से मुलाकात कर रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण के क्रम में विस्थापित हुए दुकानदारों के पुनर्वास के लिए एक ज्ञापन दिया जिस पर नेताद्वय ने समाधान निकालने का आश्वासन दिया।
इस दौरान विधायक मंगल कालिंदी ने कहा कि हमारी सरकार विकास के प्रति कृतसंकल्पित है. काम में जो अड़चन डाल रहे थे वे किनारे हो गए हैं. प्राक्कलन बढ़ कर स्वीकृत हो गया है. गरीबों के घर बसाने के लिए सरकार ने 55 लाख रुपए आवंटित किया है. जो भी लंबित मसले हैं उन्हें मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ समन्वय बना कर शीघ्र दूर कर देंगे क्योंकि वे स्वयं इस मामले को लेकर बेहद गंभीर है. लोग इस पर राजनीति कर रहे थे , आनन फानन में इसका शिलान्यास कर दिया गया था. अब सारी जटिलताओं को दूर कर दिया गया है. अब सुगम तरीके से काम पूरा कर जुगसलाई को बड़ी सौगात दी जा रही है. पिछली सरकार ने लोगों को आरओबी के नाम पर आनन फानन में विस्थापित किया अब हम लोग उन्हें पुर्नवासित कर रहे हैं.
इस अवसर पर कांग्रेस नेता अशोक चौधरी कमल किशोर अग्रवाल सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष मुकेश मित्तल महासचिव मानव केडिया कार्यसमिति सदस्य उमेश खिरवाल, लड्डू मंगोतिया
प्रकाश जोशी, मिंटू मंगोतिया, मंटू सरदार दीपक हल्दिया अफजल गद्दी, ज्योति मिश्रा प्रिंस सिंह मोहम्मद अब्बास अंसारी अब्दुल गद्दी अफजल गद्दी मोहम्मद इमरान राजू गद्दी आदि भी मौजूद थे।

%d bloggers like this: