January 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची के प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर बाबा का लाखों लोगों ने ऑनलाइन किया दर्शन

श्रावण माह की तरह वर्तमान में भी ऑनलाइन व्यवस्था लागू रहेगी

कोरोना के रोकथाम हेतु बहाल की गई ऑनलाइन व्यवस्था रहेगी जारी

पूजन-अर्चन का कार्य ऑनलाइन करवा रहे हैं श्रद्धालु

रांची:- कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राँची पहाड़ी मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए बंद रखा गया है। श्रावण माह एवं अन्य दिनों में भी पहाड़ी बाबा का पूजा एवं सुलभ दर्शन के लिए आँनलाईन व्यवस्था की गई थी, जिसमें लाखो श्रद्धालुओं द्वारा Jhargov TV एवं YouTube के माध्यम से घर बैठे दर्शन लाभ प्राप्त किया गया। साथ ही इस दौरान 70 भक्त द्वारा रूद्राभिषेक हेतु कुल 77064 रूपया एवं विशेष पुजा के लिए 62 भक्तों द्वारा कुल 6262 रूपया तथा दान में कुल 15240 रूपया दी गई।

आँनलाईन पूजा व्यवस्था होने से देश के कोने-कोने से ही नही अपितु विदेशों में रह रहे शिवभक्तों द्वारा रूद्राभिषेक एवं विशेष पूजा अर्चना करायी गई।

कोरोना संक्रमण काल के दौरान आँनलाईन पूजा राँची पहाड़ी मंदिर में कार्यरत पूजारी द्वारा कराने से आम भक्तों के बीच हर्षो उल्लास का महौल है, जिसके कारण शिवभक्तों का जमावड़ा पहाड़ी मंदिर के पास नही हुई।

राँची पहाड़ी मंदिर एवं परिसर में श्रावन माह में मुख्य गेट के सामने बैरेकेटिंग एवं समुचित पुलिस बल के साथ दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी तथा 33 CCTV के द्वारा सतत् निगरानी किया गया। पुनः 8 CCTV राँची पहाड़ी मंदिर के गेट एवं सम्पर्क रास्ते में लगाया गया, जिसे सुखदेवनगर थाना से भी देखने की व्यवस्था की गई ताकि किसी भी प्रकार की विधि-व्यवस्था की समस्या होने पर तत्काल थाना प्रभारी घटना स्थल पर पहुंच सके।

आम श्रद्धालुओं द्वारा फेसबुक एवं व्हाट्सअप के माध्यम से प्रातः एवं संध्या श्रृंगार का दर्शन तथा YouTube के माध्यम से आँनलाईन दर्शन प्रतिदिन किया जा रहा है।

वर्तमान में भी रूद्राभिषेक, विशेष पूजा तथा दान आँनलाईन के माध्यम से किया जा सकता है। रूद्राभिषेक संध्या 5.30 बजे से एवं विशेष पूजा का आँनलाईन दर्शन 5.00 से किया जा सकता है।

Recent Posts

%d bloggers like this: