February 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

माइकल क्लार्क ने कहा- इस गेंदबाज को बनाना चाहिए ऑस्ट्रेलिया का कप्तान

नई दिल्ली:- भारत के खिलाफ घरेलू जमीन पर टेस्ट सीरीज 1-2 से हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन की आलोचना हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व खिलाड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी किसी दूसरे खिलाड़ी को देने की मांग कर रहे हैं। वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लार्क का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के तीनों फॉर्मेट का कप्तान बदल देना चाहिए और सिर्फ एक खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपनी चाहिए। क्लार्क ने पैट कमिंस को सभी फॉर्मेट में कप्तान बनाने की बात कही है।
माइकल क्लार्क ने कहा कि पैट कमिंस ने हमें दिखाया है कि वह यह जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम जिस भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज हारी है उस टीम के खिलाफ उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता है। सीरीज के दौरान कमिंस ने दिखाया कि वह इस जिम्मेदारी संभालने के काबिल हो गए हैं। हमने भारत के खिलाफ सीरीज के अंदर उनमें कप्तानी की झलक देखी है।
क्लार्क ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टीम पेन का समय खत्म हो चुका है। हम कुछ युवा खिलाड़ियों को साथ ला रहें हैं और मैं उससे सहमत भी हूूं लेकिन पर इस टीम का नेतृत्व तेज गेंदबाज पैट कमिंस ही करेंगे। वह ही मेरी टीम के कप्तान होंगे। अगर कमिंस कप्तानी संभलाते हैं तो उन्हें टीम में स्मिथ, वार्नर, हेजलवुड और लायन जैसे सीनियर खिलाड़ियो की जरूरत पड़ेगी।
गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली गई बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दौरान पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों में 21 विकेट अपने नाम किए थे। इस सीरीज में कमिंस सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे। उन्हें उनके इस प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया था

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: