अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

महंगाई के खिलाफ आंदोलनात्मक कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने के लिए बैठक आज

14 को 20सूत्री समिति व आउटरीच अभियान के मसले पर जिलाध्यक्षों के साथ होगी बैठक

रांची:- पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही मूल्य वृद्धि के खिलाफ आंदोलनात्मक कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने के लिए कल 12 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति डॉ0 रामेश्वर उरांव ने पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक है, जबकि 20 सूत्री और निगरानी समिति के गठन में पार्टी कार्यकर्त्ताओं की भागीदारी के मसले पर जिलाध्यक्षों से विचार-विमर्श के लिए 14 जुलाई को बैठक बुलायी गयी है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने देशव्यापी आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया है। इस सिलसिले में झारखंड में भी दस दिवसीय अभियान की तैयारी को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति डॉ0 रामेश्वर उरांव ने 12जुलाई को रांची में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलायी गयी है। इस बैठक में मूल्य वृद्धि के खिलाफ पद यात्रा, साईकिल यात्रा, हस्ताक्षर और स्लोगन अभियान समेत अन्य कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की जाएगी। उन्हों ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार प्रखंड और जिला से लेकर राज्यस्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पिछले दो महीने में केंद्र सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थां की कीमत में 29 बार बढ़ोत्तरी की गयी है और देश के 150 शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर हो गयी है। इस मूल्य वृद्धि से प्रत्येक परिवार प्रभावित हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रदर्शन में पार्टी के अग्रणी संगठनों महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस और छात्र संगठन के कार्यकर्त्ता जिला स्तर से लेकर प्रखंड स्तर तक प्रदर्शन करेंगे। मूल्य वृद्धि के खिलाफ पार्टी की ओर से जिला स्तर पर साईकिल यात्रा का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी सांसद, विधायक और अग्रणी संगठनों के नेता-कार्यकर्त्ता हिस्सा लेंगे। साईकिल यात्रा 5 किमी तक होगी। इसके अलावा पार्टी के नेताओं-कार्यकर्त्ताओं द्वारा मुद्रास्फिर्ति और तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ मार्च और जुलूस भी निकाला जाएगा।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने बताया कि राज्य में जल्द ही 20 सूत्री एवं निगरानी समिति का गठन होना है, इसमें कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं की भागीदारी तथा आउटरीच अभियान की समीक्षा को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने 14 जुलाई को रांची स्थित कांग्रेस भवन में जिलाध्यक्षों की बैठक बुलायी है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए है और शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से लोग किस तरह से प्रभावित हुए है, इसका पूरा ब्यौरा तैयार करने के लिए 1 से 30जुलाई तक आउटरीच अभियान चलाया जा रहा है। 14 जुलाई को होने वाली बैठक में इसकी समीक्षा की जाएगी और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया जाएगा।

%d bloggers like this: