अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेपीएससी परीक्षा संचालन को लेकर बैठक , 19 को 50 केंद्रों पर होगी परीक्षा


मेदिनीनगर:- पलामू के उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में बुधवार को झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के आयोजन को लेकर बैठक की गयी।
समाहरणालय के दूसरे तल्ले पर आयोजित इस बैठक में उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक,अपर समाहर्ता,जिला शिक्षा पदाधिकारी,सेंटर सुपरिटेंडेंट,स्टैटिक दंडाधिकारी, उड़नदस्ता टीम के सदस्य समेत अन्य उपस्थित थे।
बैठक में उपायुक्त रंजन ने कहा कि यह बेहद महत्वपूर्ण परीक्षा है।इसके बेहतर संचालन एवं कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए आप सबों को बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए काम करने की आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और कदाचार मुक्त परीक्षा कराना हम सब की बड़ी जिम्मेदारी है।उन्होंने सभी संबंधितों से प्रतियोगिता परीक्षा 2021 के सभी नियमों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित करवाने की बात कही।
उपायुक्त ने सभी पर्यवेक्षक सह दंडाधिकारी को निर्देश दिया कि वे परीक्षा तिथि को निर्धारित समय से न्यूनतम दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर परीक्षा को कदाचार मुक्त और सुगमता पूर्वक संचालित कराने के लिए सभी तरह के कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।
उन्होंने कहा कि सेंटर सुपरिटेंडेंट यह सुनिश्चित करें कि उनकी ओर से कोई चूक ना हो।
पुलिस पदाधिकारी अपने संबंधित मजिस्ट्रेट के साथ बेहतर समन्वय बनाते हुए परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराना सुनिश्चित करेंःएसपी
बैठक में मौजूद पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि सभी पुलिस पदाधिकारी अपने संबंधित मजिस्ट्रेट के साथ बेहतर समन्वय बनाते हुए परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराना सुनिश्चित करें।उन्होंने कहा कि सभी पुलिसकर्मी या ध्यान रखें कि कोई भी परीक्षार्थी किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट अपने साथ ना ले जा सके।
जिले में बनाए गए 50 परीक्षा केन्द्र
19 सितंबर को आयोजित होने वाली झारखंड संयुक्त सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर जिले में 50 केन्द्र बनाए गये है जिसमें कुल 15 हज़ार 649 अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी पहली पाली में 10 से 12 वहीं दूसरी पाली में 2 से 4 बजे तक परीक्षा का आयोजन होगा।परीक्षा को कदाचार मुक्त कराया जा सके इसके लिए सभी केंद्रों पर वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गयी है।

%d bloggers like this: