अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एनएचएम में रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर की गई बैठक


1 महीने के अंदर 160पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश
रांची:- रांची ज़िला में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत संचालित विभिन्न कार्यक्रमों के लिए जिलास्तरीय नियुक्ति को लेकर आज दिनांक 03 सितंबर 2021 को उप विकास आयुक्त विशाल सागर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। इसमें डीआरडीए निदेशक सीमा सिंह, सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार, डीपीएम हेल्थ समरेश कुमार एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में उप विकास आयुक्त ने एनएचएम के विभिन्न कार्यक्रमों के अंतर्गत रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने रोस्टर क्लियर करते हुए 1 महीने के अंदर नियुक्ति प्रक्रिया हेतु विज्ञापन का प्रकाशन सुनिश्चित करने का निदेश संबंधित पदाधिकारी को दिया।
राष्ट्रीय हेल्थ मिशन अंतर्गत संचालित कार्यक्रम रिप्रोडक्टिव एंड चाइल्ड हेल्थ में स्टाफ नर्स, ब्लॉक डाटा मैनेजर, आरएमएनसीएच, काउंसेलर, आयुष फार्मासिस्ट की नियुक्ति की जानी है।
कुपोषण उपचार केंद्र के लिए न्यूट्रिशनल काउंसलर और एएनएम जबकि स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट-न्यू बोर्न स्टेबलाइजेशन यूनिट के लिए स्टाफ नर्स की नियुक्ति की जानी है।
नेशनल प्रोग्राम फॉर कंट्रोल आफ ब्लाइंडनेस के लिए आप्थाल्मिक असिस्टेंट के लिए पद रिक्त है। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के लिए एएनएम फार्मासिस्ट आप्थाल्मिक असिस्टेंट डी आई सी के लिए स्टाफ नर्स लैब टेक्नीशियन डेंटल टेक्निशियन सोशल वर्कर के पद रिक्त है।
नेशनल प्रोग्राम फॉर प्रीवेंशन एंड कंट्रोल ऑफ़ कैंसर डायबिटीज कार्डियोवैस्कुलर डिजीज एंड स्ट्रोक के लिए जीएनएम, काउंसलर, लैब टेक्नीशियन छच्भ्ब्म् के लिए जीएनएम, काउंसलर रिहैबिलिटेशन वर्कर की नियुक्ति की जानी है।
नेशनल मेंटल हेल्थ प्रोग्राम के लिए क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट, साइकाइट्रिक, सोशल वर्कर नेशनल अर्बन हेल्थ मिशन(छन्भ्ड) के लिए मेडिकल ऑफिसर (पार्ट टाइम) एएनएम स्टाफ नर्स के पद रिक्त हैं।
नेशनल टीबी एलिमिनेशन प्रोग्राम के लिए फार्मासिस्ट की नियुक्ति की जानी है।
एनएचएम के अंतर्गत संचालित उपरोक्त विभिन्न कार्यक्रमों के लिए लगभग 160 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जानी है, रिक्त पदों में 50प्रतिशतपद सामान्य वर्ग जबकि 50प्रतिशत अन्य वर्गों के लिए आरक्षित होंगे।

%d bloggers like this: