January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक संपन्न

उपायुक्त ने दिया आवश्यक निर्देश, झांकियों को लेकर अंतिम निर्णय सुरक्षित

हजारीबाग:- गणतंत्र दिवस-2021 की तैयारियों को लेकर 6 जनवरी बुधवार को उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में बैठक आयोजित की गयी। मौके पर उपायुक्त ने कहा कि गणतंत्र दिवस का मुख्य कार्यक्रम हजारीबाग के कर्जन ग्राउण्ड में होगा। बैठक में उपायुक्त ने उपस्थित अधिकारियो से व्यापक चर्चा के बाद गणतंत्र दिवस में होने वाले आयोजनो को कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देशों के उपरांत ही अंतिम निर्णय लिए जाने की बात कही।

बैठक में गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह स्थल व झंडोत्तोलन स्थान का रंगरोगन एवं साफ-सफाई का कार्य पूर्ण कराने सहित कार्यक्रम स्थल पर मास्क व सेनिटाइजर की प्रर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दियाद्य वहीं आकर्षक परेड कार्यक्रम को लेकर संबंधित सेना के टुकड़ियों जिसमें सीमा सुरक्षा बल, मेरू का एक प्लाटून,सीआरपीएफ का एक प्लाटून, जैप का एक प्लाटून, जिला पुलिस बल का एक प्लाटून, एनसीसी सीनियर व जुनियर, गृह रक्षा वाहिनी का एक प्लाटून को तैयारी करने की बात कही।
मौके पर गणतंत्र दिवस-2021 के अवसर पर प्रभात फेरी के दौरान शुरुआती व अंतिम स्थल का निरिक्षण कर उचित साफ सफाई कराने का निर्देश दियाद्य मौके पर उपायुक्त ने आयोजन स्थल पर शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था सहित मैदान,स्मारक स्थल,शहीद स्थल की समुचित साफ सफाई कराने का निर्देश दियाद्य उन्होने गणतंत्र दिवस के अवसर पर शराब,वधशाला के प्रतिष्ठान पूर्णतः बंद रखने का निर्देश सम्बंधित विभाग के पदाधिकारी को दिया।
बैठक में उपायुक्त के अलावे डीडीसी अभय कुमार सिन्हा,ऐसी रंजीत कुमार लाल,एसडीओ सदरध्बरही विद्या भूषण कुमार व कुमार ताराचंद,निदेशक डीआरडीए उमा महतो,अपर समाहर्ता भू.ह. प्रदीप तिग्गा, सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी,एसडीपीओ, सीसीआर सहित पुलिस पदाधिकारी, एनजीओ, शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधी मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: