अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हर जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित होगा, राज्य सरकार जमीन उपलब्ध कराएं-अर्जुन मुंडा

रेवा गांव में एकलव्य विद्यालय का किया शिलान्यास



रांची:- जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने आज खूंटी जिले को दीवाली की सौगात लगभग दो सौ करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले नये मॉडल एकलव्य विद्यालय के रूप में दी।
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने खूंटी के बिरहु पंचायत अंतर्गत रेवा गांव में नॉलेज सिटी प्रोजेक्ट परिसर में एकलव्य विद्यालय का शिलान्यास किया। श्री मुंडा ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने और केंद्रीय विद्यालय खोलने का निर्णय लिया है, राज्य सरकार इसके लिए जितना जल्दी जमीन उपलब्ध कराएगी, काम शुरू हो जाएगा।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने झारखंड को ज्ञान भूमि बनाने का संकल्प लिया है।
केंद्र सरकार की ओर से मिले इस सौगात के ग्रामीण भी काफी खुश दिखे। एकलव्य विद्यालय की स्थापना से क्षेत्र के बच्चों को अपने घर के निकट की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल पाएगी।
खूंटी प्रखण्ड अंतर्गत बिरहु पंचायत के रेवा गांव के नॉलेज सिटी प्रोजेक्ट परिसर में एकलव्य विद्यालय के शिलान्यास समारोह में पद्मविभूषण से सम्मानित कड़िया मुंडा, विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा और कोचे मुंडा भी उपस्थित थे। रेवा गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने सबसे पहले एकलव्य विद्यालय का शिलान्यास किया उसके बाद 300 ऑक्जीन कंस्ट्रेटर भी राज्य सरकार को सौंपा। विभिन्न जिलों से पहुंचे स्वास्थ्य पदाधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी। अर्जुन मुंडा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ भी और अलग से भी व्यवस्थाएं की जा रही हैं ताकि गांव के मरीजों को कोई असुविधा न हो।

%d bloggers like this: