May 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

31मई तक सभी राशनकार्डधारियों तक दो महीने का अनाज पहुंचा देंगे-रामेश्वर उरांव

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने कहा है कि 31 मई तक सभी राशनकार्ड धारियों तक मई तथा जून महीने अनाज पहुंचा दिया जाएगा। डॉ0 उरांव आज रांची स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस राहत एवं निगरानी समिति स्थित कंट्रोल रूम का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर कृषिमंत्री बादल, कंट्रोल रूम के संयोजक प्रदीप तुलस्यान, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता छोटू और प्रोफेशनल कांग्रेस आदित्य विक्रम जायसवाल समेत अन्य नेता उपस्थित थे।
खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने कहा कि पिछली बार लॉकडाउन में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री डॉ0 रामविलास पासवान ने राशन कार्ड के अलावा अन्य जरुरतमंद परिवारों को भी अनाज उपलब्ध कराने का निर्णय लिया था। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अभी केंद्रीय मंत्री पीयुष गोयल से बात हुई है,उन्होंने विचार का भरोसा दिलाया है। डॉ0 उरांव ने कहा कि राज्य में 31 मई तक 57 लाख कार्डधारियों और 13 लाख नये राशन कार्डधारियों के घर तक मई तथा जून महीने का पांच-पांच किलोग्राम चावल उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य गरीबों को भी राज्य सरकार अनाज उपलब्ध कराएगी।
1 मई से 18 से 44वर्ष तक के युवाओं के लिए वैक्सीनेशन शुरू होने के संबंध में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों की ओर से टीका उपलब्ध कराने में असमर्थता जतायी गयी है, इस संबंध में ज्यादा जानकारी स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ही उपलब्ध करा सकते है।
इस मौके पर कृषिमंत्री बादल ने कहा कि कल 1 मई को मजदूर दिवस है, कोरोना संकट के बीच देशभर के विभिन्न हिस्सों से प्रवासी श्रमिक वापस लौट रहे है, इन सभी प्रवासी श्रमिकों को कृषि विभाग और ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से गांव-पंचायत में ही रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि कोरोना संकट की आड़ में कुछ लोग कालाबाजारी में जुटे हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की उम्र 42वर्ष होने पर भी 1 मई के पहले कोरोना टीका लेने पर सवाल उठाने जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कोरोना वारियर्स है, लगातार वे कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए बैठकों और कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे है और केंद्र सरकार का ही फैसला है कि सभी कोरोना वॉरियर्स का पहले टीकाकरण किया जाएगा।
प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने बताया कि आज कांग्रेस हेल्पडेस्क के माध्यम से 20 लोगों को आवश्यक चिकित्सीय परामर्श और सहायता उपलब्ध करायी गयी। इसमें मुख्य रूप से कुणाल सारंगी, संध्या जायसवाल, आशीष कुमार, सरोज कुमारी, अमितेष मिश्रा, पूनम पाठक, नीलम कुदादा, स्मृति सिंह, मिथिलेश ठाकुर, रविरंजन, वीरेंद्र कुमार सिंह, वीणा रानी, धनबाद के राजेश कुमार गुप्ता, रांची के राकेश कुमार सिंह, संजीत कुमार, सुमन भगत, कन्हाई चंद्र डे, बोकारो के शिशिर कुमार, हजारीबाग के महेश प्रसाद और जमशेदपुर के शकील अहमद शामिल है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: