June 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गर्व की बातः रजिया ने एक बार में ही क्रैक की बीपीएससी की परीक्षा, पहली मुस्लिम महिला बनीं डीएसपी

गोपालगंजः- बिहार की रजिया सुल्ताना ने बीपीएससी की 64वीं परीक्षा को पहली बार में ही क्रैक करके इतिहास रच दिया है। यह पहली मुस्लिम महिला है, जिनकी नियुक्ति सीधा डीएसपी पद के लिए हुई है। वहीं इससे पहले बिहार की किसी भी मुस्लिम महिला का सीधा डीएसपी पद के लिए चयन नहीं हुआ था।
गोपालगंज की रहने वाली रजिया ने पहली बार में ही बीपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर न केवल अपने परिवार का बल्कि अपने राज्य का भी नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है। लोग सोशल मीडिया पर रजिया की सराहना कर रहे हैं। इतना ही नहीं रजिया उन सभी महिलाओं को प्रेरणा दे रही हैं, जो कि डीएसपी बनने के सपने देखती हैं।
वहीं रजिया ने झारखंड के बोकारो से 10वीं और 12वीं की पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद वह जोधपुर चली गईं, जहां से उन्होंने इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में स्नातक किया। इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद रजिया 2017 से बिजली विभाग में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत हैं। काम के साथ ही उन्होंने बीपीएससी की भी तैयारी की। उन्होंने खुद ही पढ़ाई शुरू की और अंग्रेज़ी मीडियम में सभी पेपर दिए।
बता दें कि डीएसपी बनने के बाद रजिया की पहली प्राथमिकता क्राइम कंट्रोल होगी। इसके अतिरिक्त वह महिलाओं से जुड़ी वारदात और घरेलू हिंसा पर रोक लगाने का प्रयास करेंगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: