April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रोहतास में 60 केंद्रों पर होगी मैट्रिक व इंटर की परीक्षा, छात्राओं के लिए गृह अनुमंडल में होगा परीक्षा केंद्र

सासाराम (रोहतास):- अगले माह होने वाली बिहार बोर्ड की मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा की तैयारी अंतिम चरण में है। एक ओर विद्यार्थी दिन-रात एक कर पाठ का अभ्‍यास कर रहे हैं तो दूसरी ओर कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप जिला प्रशासन भी अपनी तैयारी में जुटा है। परीक्षा को कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण संपन्न कराने को ले प्रशासनिक तैयारी चल रही है। तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए 27 दिसंबर को केंद्राधीक्षकों की बैठक होगी। डीएम और एसपी इसमें परीक्षा संचालन को लेकर निर्देश देंगे।

सासाराम में 33, डेहरी में 15 व बिक्रमगंज में बनाए गए 12 केंद्र

इस बार दोनों परीक्षा के लिए 60-60 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें सासाराम अनुमंडल में 33, डेहरी में 15 व बिक्रमगंज अनुमंडल में 12 केंद्र शामिल हैं। लड़कियों के लिए गृह अनुमंडल में ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है। वहीं लड़कों का केंद्र दूसरे अनुमंडल में बनाया गया है। दो पाली में होने वाली दोनों परीक्षा सुबह 9.30 से शुरू होगी। परीक्षार्थियों को कम से कम एक घंटा पहले अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचना अनिवार्य होगा। परीक्षार्थियों के लिए मास्‍क भी अनिवार्य किया गया है।

1 फरवरी से इंटर व 17 फरवरी से निर्धारित है मैट्रिक की परीक्षा

जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि एक फरवरी से इंटर तो 17 फरवरी से मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा आयोजित होगी। इंटर परीक्षा के लिए 27 जनवरी को केंद्राधीक्षकों की बैठक आयोजित की गई है। परीक्षा केंद्रों पर कोविड 19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन की व्‍यवस्‍था रहेगी। साथ ही परीक्षा में बैठने की व्‍यवस्‍था भी शारीरिक दूरी के हिसाब से किया जाएगा। परीक्षा को कदाचारमुक्‍त बनाने के बिंदु पर बैठक में विस्‍तार से चर्चा की जाएगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: