June 15, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मारवाड़ी युवा मंच ने 400 से बढ़ाकर 500 ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा की शुरुआत की

धनबाद:- जीवनधारा अभियान के तहत झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच की ओर से 100 और ऑक्सीजन सिलेंडर की सेवा की शुरुआत की जा रही है. प्रांतीय अध्यक्ष नन्दलाल अग्रवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. बताया कि कोविड की तीसरी लहर की भयावता के विरुद्ध मुकम्मल तैयारी करते हुए 100 ऑक्सीजन सिलेंडरों की सेवा को शाखाओं से जोड़ने का निश्चय किया है.
झारखंड की प्रत्येक शाखा को शुरुआत में 2 सिलेंडर प्रांत की ओर से प्रेषित किये जाएंगे फिर ग्रामीण शाखाओं को केंद्रित करते हुए इस सेवा का विस्तार ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाएगा. वर्तमान में पूरे झारखंड में मंच की शाखाओं द्वारा लगभग 400 ऑक्सीजन सिलेंडरों के माध्यम से कोरोना पीड़ितों की सहायता जारी है.
धनबाद के पुराना बाजार स्थित मारवाड़ी युवा मंच भवन में प्रांतीय अध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि धनबाद जिले में मारवाड़ी युवा मंच की 12 शाखाएं हैं. सभी शाखाओं में फिलहाल 2 – 2 ऑक्सीजन सिलेंडर दिया जा रहा है. जो जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जाएगा.
सिलेंडर कैसे मिलेगी इसको लेकर कहा गया कि शाखा के सदस्य से संपर्क कर मेडिकल रिपोर्ट, आधार कार्ड की छाया प्रति देने पर निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर मिलेगा. कहां गया कि 9 अप्रैल से पूरे प्रांत में 500 सिलेंडर जरूरतमंदों के लिए उपलब्ध होगा. झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच की ओर से प्लाजमा डोनेशन अभियान भी चल रहा है. जिसमें 250 मरीज लाभान्वित हुए हैं. कहा कि सरकार के टीकाकरण अभियान में मंच पूरे प्रांत में सहयोग कर रहा है. साथ ही सरकार से पार्टनर बनने को लेकर इच्छा भी प्रकट कर चुका है.

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: