May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

माओवादियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, हावड़ा-मुंबई रेल लाइन पर परिचालन बाधित

नक्सलियों ने भारत बंद के दौरान चक्रधरपुर के पास लोटा पहाड़ के निकट घटना को दिया अंजाम

रांची/चाईबासा:- प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा – माओवादियों द्वारा 26 अप्रैल को बुलाये गये भारत बंद के दौरान सोमवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे हावड़ा मुंबई रेल लाइन चक्रधरपुर रेल मंडल के सोनुआ – लोटापहाड़ स्टेशन के बीच विस्फोट कर ट्रैक को उड़ा दिया। विस्फोट की घटना में रेल पटरी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी है और घंटों आवागन बंद रहा, लेकिन ट्रैक की मरम्मति के बाद पूर्वाह्न करीब साढ़े दस बजे से रेल परिचालन सामान्य हो गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार विस्फोट की घटना से कुछ देर पूर्व आजाद हिंद ट्रेन गुजरी थी। उक्त ट्रेन के चालक ने सोनूवा स्टेशन को ट्रक में जर्क होने की सूचना दी थी। डाउन लाइन से आ रही मालगाड़ी के ड्राइवर ने चक्रधरपुर में नक्सली बैनर लगे होने की सूचना दी। तब जाकर रेल का आवागमन बंद किया गया। तड़के 3ः30 बजे से ट्रेनों का आवागमन ठप है और चक्रधरपुर से गए रेल कर्मियों द्वारा मरम्मत का कार्य तेजी से किया गया। इस विस्फोट मेअपलाइन के साथ साथ थर्ड लाइन को भी आंशिक नुकसान पहुंचा ,उसे भी ठीक कर लिया गया।
गौरतलब है कि भाकपा माओवादियों ने 26 अप्रैल को भारत बंद का एलान किया है और समझा जा रहा है की इसी सिलसिले में माओवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। जिले के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि जब देश में आपदा की इस घड़ी में ऑक्सीजन जैसी आवश्यक वस्तु की सप्लाई रेलमार्ग द्वारा की जा रही है, ऐसे में माओवादियों द्वारा रेल मार्ग को बाधित करने की कोशिश उनकी हताशा को दर्शाता है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: