June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

माओवादी सब-जोनल कमांडर उदय उरांव को किया गया गिरफ्तार!

लोहरदगा:- लोहरदगा जिले की पुलिस को नक्सल उन्मूलन अभियान के दौरान बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के सब-जोनल कमांडर उदय उरांव को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अब तक गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पेशरार थाना क्षेत्र के मुरहु-करचा छापर टोली गांव का रहने वाला भाकपा माओवादी संगठन का सब-जोनल कमांडर और हार्डकोर नक्सली उदय उरांव की गिरफ्तारी लोहरदगा पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है। उदय उरांव का संबंध प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन भाकपा माओवादी के रिजनल कमांडर और 15 लाख का इनामी कुख्यात उग्रवादी व पुलिस के लिए सिरदर्द बना रविंद्र गंझू से है।
नक्सली उदय उरांव हाल के समय में रविंद्र गंझू के साथ ही उसके दस्ते में चलता था। सूत्रों की मानें तो उदय उरांव भाकपा माओवादी संगठन में सब-जोनल कमांडर की हैसियत से काम करता था। वह लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के मुरहु करचा छापरटोली का रहने वाला है। उदय उरांव को संगठन में एक कट्टर नक्सली के रूप में पहचान है। उदय के ऊपर पेशरार में सड़क निर्माण कार्य में लगे मुंशी की हत्या, सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के मुंगो में ग्रामीण की अपहरण कर हत्या, पेशरार में मुंशी के अपहरण, वाहनों में आगजनी सहित कई नक्सली वारदात को अंजाम देने में शामिल रहा है। उदय उरांव को गिरफ्तार करने के बाद लोहरदगा पुलिस जिले के अलग-अलग थाना में रखकर गुप्त तरीके से पूछताछ कर रही है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: