June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हॉकी खिलाड़ी के नेतृत्व में कई लोगों ने लिया टीका

सिमडेगा:- शहीद वीर नारायण सिंह हॉकी प्रतियोगिता रेंगारटोली के खेल प्रभारी जयनन्दन मांझी एवम् सचिव अशोक मांझी की अगुवाई में गोंड समाज के 10 लोगों ने लिया कोरोना का टीका लिया। इस मौके पर पूर्व राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सह डे बोर्डिंग हॉकी सेंटर करंगा गुड़ी सुभीला मिंज सहित कुल 20 लोगों ने टीका लिया ।
प्रत्येक दिन की तरह आज भी खिलाड़ियों के गांव करंगा गुड़ी के बासेन पंचायत भवन टीकाकरण केंद्र में खेल से जुड़े हुए लोगों के प्रेरणा से लेकर 20 लोगों ने कोरोना का टीका लिया। गोंडवाना विकास मंच द्वारा आयोजित शेर शहीद वीर नारायण सिंह हॉकी प्रतियोगिता रेंगारटोली के खेल प्रभारी जयनंदन मांझी एवं सचिव अशोक मांझी की अगुवाई में गोंड समाज के 10 लोगों ने टीकाकरण कराया, उनके साथ ही पूर्व राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सह डे बोर्डिंग हॉकी ट्रेनिंग सेंटर करंगा गुड़ी कि कोच सुभिला मिंज ने भी अपना टीकाकरण करवाया । खेल प्रभारी जयनंदन मांझी ने अपने समाज के 10 लोगों के साथ अपना भी टीकाकरण कराया और कहा की सरकार ने इतनी सुविधा निशुल्क में हमें टीकाकरण दे रही है उसका हमें लाभ लेना है आज सरकार हमारे पंचायत में आकर खुद से टीका दे रही है कि हम और हमारा समाज क्रोरोना से संक्रमित ना हो सोचकर ।लेकिन हम लोग अफवाह में आकर अपना टीकाकरण कराने में पीछे हैं हमें बढ़-चढ़कर टीकाकरण कराना है और अपने समाज में कोरोना का प्रवेश को रोकना है। हॉकी कोच सूभिला मिंज ने टीका लेने के बाद बोली कि यह टीका एकदम सुरक्षित है मैंने आज टीका लिया आप लोग भी जरूर कराएं अपना टीका किसी भी अफवाह या बहकावे में ना आए,जो भी अफवाहें है वो गलत है।
हॉकी सिमडेगा के कोषाध्यक्ष कमलेश्वर मांझी प्रत्येक दिन की तरह आज भी उपस्थित होकर उस इलाके के लोगों को टीका करण के लिए प्रेरित कर रहे है और उन्होंने कहा कि यह टीका पूर्णत सुरक्षित है इससे डरने की जरूरत नहीं है हमलोग जब छोटे थे तो स्कूलों में कुछ इसी तरह चेचक वैगरह का टीका के सुई हमें दिया जाता था ,जिसमें से कुछ लोगों को उस समय भी बुखार होता था , आज उसी का परिणाम है कि हमारे इलाके या देश से वो सब बीमारी दूर ही गया उसी तरह यह टीका भी कोरोना को दूर भगाने के लिए दिया जा रहा हैं इस से डरे नहीं इसे अवश्य लें।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: