April 12, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मलेशिया ने पाकिस्तान का बोइंग 777 विमान किया जब्‍त, बेइज्‍जत करके उतारे चालक दल और यात्री

मलेशिया:- चीन के बाद पाकिस्‍तान को उसके एक और ‘दोस्‍त’ ने करारा झटका दिया है। मलेशिया ने पाकिस्‍तान की सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्‍तान इंटरनैशनल एयरलाइन्‍स (PIA) के बोइंग 777 यात्री विमान को जब्‍त कर लिया है। क्‍वालालंपुर एयरपोर्ट पर घटना के समय विमान में यात्री और चालक दल सवार था जिन्‍हें बेइज्‍जत करके उतार द‍िया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह विमान लीज पर लिया गया था और पैसा नहीं चुकाने पर विमान को जब्‍त कर लिया गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्‍तान इंटरनैशनल एयरलाइन्‍स के बेड़े में कुल 12 बोइंग 777 विमान हैं। इन विमानों को विभिन्‍न कंपनियों से समय-समय पर ड्राई लीज पर लिया गया है। बताया जा रहा है कि मलेशिया ने जिस विमान को जब्‍त किया है वह भी लीज पर था लेकिन लीज की शर्त के तहत पैसा नहीं चुकाने पर इस विमान को क्‍वालालंपुर में जब्‍त कर लिया गया है। इससे पहले सऊदी अरब ने इमरान खान सरकार से अपने 3 अरब डॉलर वापस मांग ल‍िए थे। इमरान सरकार ने चीन से लोन लेकर सऊदी अरब के लोन को चुकाया था।
बता दें कि पिछले साल मई महीने में कराची में कर्ज की पहाड़ तले दबे पीआईए का एक प्लेन क्रैश हो गया था। यही नहीं देश में पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन्स को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं। देश के उड्डयन मंत्री सरवर खान ने कुछ समय पहले आरोप लगाया था कि पीआईए के करीब 40% पायलट फर्जी होते हैं। यही नहीं इमरान खान की पार्टी की प्रवक्ता ने कहा है कि यह बात भी सबको पता है कि PIA स्टाफ पहले कई तस्करी में पकड़ा जाता रहा है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: