April 15, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रोजगार सृजन योजना से लोन देकर बेरोजगारों को बनाएं आत्मनिर्भर

डीसी ने अधिक से अधिक लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने का दिया निर्देश

मेदिनीनगर:- पलामू के उपायुक्त सह अध्यक्ष मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना शशि रंजन की अध्यक्षता में गुरुवार को मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत अनुसूचित जनजाति,अनुसूचित जाति,अन्य पिछला वर्ग,व दिव्यांग वर्ग के योग्य लाभुकों को ऋण स्वीकृति हेतु बैठक आयोजित की गयी। समाहरणालय के सभागार में आयोजित इस बैठक में जिला कल्याण पदाधिकारी सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सुभाष कुमार ने बताया कि कुल 246 आवेदन आए है।जिसमें अनुसूचित जाति के 138,अनुसूचित जनजाति के 26,अन्य पिछला वर्ग के 80 व दिव्यांग वर्ग के 2 आवेदन शामिल हैं।
उपायुक्त एवं समिति के सदस्यों के बीच आवेदन के साथ जमा किए कागजात का सत्यापन करने के बाद कुल 246 लाभुकों को ऋण योजना का लाभ देने को लेकर अनुमोदित करने पर सहमति बनी।उपायुक्त श्री रंजन ने कहा कि सरकार की सोच है कि एससी,एसटी,ओबीसी,एवं दिव्यांगों को स्वरोजगार से जोड़ कर उनके जीवन में खुशहाली लाई जाए।
उन्होंने निर्देशित किया कि ऋण योजना का व्यापक प्रचार प्रसार करें एवं अधिक से अधिक बेरोजगार युवक एवं युवतियों ऋण देकर आत्मनिर्भर बनाएं।बैठक में उपायुक्त के अलावा उप विकास आयुक्त,जिला कल्याण पदाधिकारी सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी,आइटीडीए निदेशक,लीड बैंक मैनेजर,जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक समेत मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।
50 हज़ार से 25 लाख तक मिलेगा लोन
मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत आरंभ किए गए लघु ऋण योजना के माध्यम से एससी,एसटी, ओबीसी,अल्पसंख्यक एवं दिव्यांगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 50 हज़ार से 25 लाख तक ऋण मुहैया कराया जाएगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: