January 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पावर कट का जो समय निर्धारित करें, उसे हर हाल में पालन भी सुनिश्चित करेंः- उपायुक्त

जामताड़ा:- जामताड़ा समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज (भा.प्र.से.) के अध्यक्षता में जिले में बिजली संकट उत्पन्न ना हो इसको लेकर बिजली विभाग के साथ समीक्षा बैठक की गई।
उपायुक्त जामताड़ा ने कहा कि कोरोना महामारी के संकट काल में बिजली विभाग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों कोरोना वारियर्स के रूप में लॉकडाउन अब अनलॉक के दौरान कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में गर्मी का मौसम होने के कारण बिजली मांग की तुलना में जिले में बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इसलिए उन्होंने कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि जिला में पर्याप्त मात्रा में बिजली की आपूर्ति निर्बाध करने की दिशा में योजना बनाकर कार्य करें।
उपायुक्त जामताड़ा द्वारा कार्यपालक अभियंता बिजली विभाग को निर्देश दिया गया कि आती-जाती बिजली की आंखमिचौनी से परेशान जामताड़ा वासियों को निजात मिलनी चाहिए।
साथ ही कहा कि लोगों को ये जानकारी होनी चाहिए की कब बिजली रहेगी और कब नहीं। इस दिशा में उपायुक्त जामताड़ा ने कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि जिले के सभी प्रखंड में प्रखंड लेवल में एक व्हाट्सएप ग्रुप बना लें और ग्रुप में प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, एसडीओ बिजली विभाग, जेईई, मुखिया, मीडिया कर्मी, जनप्रतिनिधि एवं अन्य को जोड़ें और समय-समय पर बिजली विभाग से संबंधित जानकारी देते रहे कि कब शटडाउन किया जा रहा है या बिजली कितने बजे से कितने बजे तक नहीं रहेगी। लोगों को जानकारी होनी चाहिए कि बिजली कब आ रही है कब जा रही है ताकि लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।
उपायुक्त जामताड़ा ने कहा कि बार बार लोगों द्वारा शिकायत की जाती है कि बिजली नहीं है और विद्युत विभाग के अधिकारी द्वारा फोन लगाने पर फोन रिसीव नहीं किया जाता है।
उपायुक्त द्वारा रोष प्रकट करते हुए कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि वह सभी संबंधित पदाधिकारियों/ अधिकारियों कर्मियों को निर्देशित करें कि फोन किसी भी हालत में स्विच ऑफ ना रखें लोगों की समस्याओं का निराकरण करें। लोगों को समस्याएं होती है इसलिए फोन लगाते हैं अन्यथा क्यों फोन करेंगे इसलिए संबंधित पदाधिकारी अधिकारी फोन रिसीव करें ताकि लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

Recent Posts

%d bloggers like this: