June 15, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

होम आइसोलेशन में रहे लोगों से रोजाना संपर्क करने की व्यवस्था को करे जल्द से जल्द शुरूःउपायुक्त

देवघर:- देवघर जिले में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के शत प्रतिशत अनुपालन के अलावा प्रवासी श्रमिकों के वापसी को लेकर जिले में प्रखंड व पंचायत स्तर तक स्वास्थ्य संबंधित व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला, प्रखंड, पंचायत स्तर पर किए जा रहे कार्यो की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने जिला, प्रखंड व पंचायत स्तर पर वैक्सीनशन, रिकवरी रेट, कोविड टेस्टिंग, कोविड केयर सेंटर, होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की सुविधा पर विस्तृत चर्चा करते हुए बाहर से आने वाले श्रमिकों की सुविधा व क्वारंटाइन सेंटर व अन्य व्यस्थाओं को आपसी समन्वय के साथ दुरुस्त करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।
इसके अलावे समीक्षा बैठक के क्रम में उपायुक्त ने होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की सुविधा को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द एक कोषांग का गठन करते हुए रोजना उनसे संपर्क स्थापित करें, ताकि संक्रमित मरीजों की स्वास्थ्य स्थिति की जानकारी के अलावा उन्हें आवश्यक स्वास्थ्य सुविधा व जानकारी मुहैया कराते हुए सबो पर विशेष रूप से निगरानी रखी जा सके। साथ ही उपायुक्त ने कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन, मास्क अर्थदंड अभियान के अलावा नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकान, व्यायसायिक, प्रतिष्ठान के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारियों को दिया।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लोगों को सतर्क और जागरूक करने की कड़ी को मजबूत करने का निर्देश दिया। साथ ही 194 पंचायत में वैक्सीनशन, कोविड टेस्टिंग, स्वास्थ्य व्यवस्था की निगरानी को लेकर व्हाट्सएप ग्रुप (सुरक्षित गांव, हमर गांव) बनाने के साथ पंचायत स्तर के अधिकारियों व कर्मियों को जोड़ने का निर्देश संबंधित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया, ताकि पंचायत स्तर की आवश्यकताओं को देखते हुए उसे त्वरित पूरा किया जा सके। इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त ने वैक्सिनेशन की गति को बढ़ाने के उद्देश्य से जिले के सभी 194 पंचायतों के लोगों को जागरूक करते हुए उन्हें निबंधित करने का निर्देश दिया, ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सिन दिया जा सके। साथ हीं बैठक के दौरान सही गति से मॉनिटरिंग व वैक्सिनेशन के कार्यों को लेकर उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग व संबंधित अधिकारियों को सख्त निदेशित किया कि अपने संसाधनों का शत प्रतिशत उपयोग करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमण व वैक्सिन के प्रति जागरूक करें, ताकि शत प्रतिशत वैक्सिनेशन का कार्य जिले में किया जा सके।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: