June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

औरंगाबाद में पुलिस की बड़ी कार्रवाईः अवैध बालू लदे 131 वाहन जब्त, 25 लोगों को भेजा जेल

औरंगाबादः- बिहार के औरंगाबाद जिले में बालू माफियाओं के खिलाफ की गई बड़ी कार्रवाई में पुलिस ने अवैध बालू से लदे 131 वाहनों को जब्त कर 25 लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने रविवार को बताया कि बालू माफियाओं के खिलाफ चलाए गए इस अभियान के तहत अब तक नवीनगर, ओबरा, दाउदनगर, हसपुरा आदि जगहों पर बालू खनन के खिलाफ छापेमारी की गई। छापेमारी में 44 ट्रक एवं 87 ट्रैक्टर को जब्त करते हुए 132 लोगों पर अवैध बालू खनन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि अवैध बालू खनन, परिवहन और बिक्री के खिलाफ लगातार अभियान जारी है एवं आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अधिकतर बालू घाटों के रास्ते को पोकलेन और जेसीबी मशीनों से काट कर बंद कर दिया गया है। आगे भी यह अभियान जारी रहेगा।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी थानाध्यक्षों को छापेमारी में लगातार तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि सोन नदी के बालू घाटों से बालू उठाव पर रोक है, फिर भी बालू माफिया अवैध तरीके से बालू का उठाव कर राजस्व को नुकसान पहुंचा रहे हैं। पुलिस के द्बारा बालू माफिया के विरूद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि कि बालू के धंधे में लिप्त माफिया, दलालों, बिचौलियों एवं अवैध कारोबार से जुड़े लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। इस बीच आज औरंगाबाद पुलिस ने 25 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: