May 9, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मधुपुर विस उपचुनाव, पहले चार घंटे में करीब 35.61फीसदी मतदान

487 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी

रांची:- झारखंड में देवघर जिले के मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है। पहले चार घंटे में पूर्वाह्न 11 बजे तक करीब 35.61 फीसदी मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया जा रहा है।
देवघर के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने सुबह सात बजे 487 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू हुआ और सभी मतदान केंद्रों पर शत प्रतिशत मास्क का उपयोग किया जा रहा है। सुबह नौ बजे तक 35.61 प्रतिशत मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया जा चुका है।
जिला निर्वाची पदाधिकारी ने विभिन्न वेब कास्टिंग सेंटर का निरीक्षण कर प्रतिनियुक्त अधिकारियों व कर्मियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया। साथ ही उपायुक्त ने कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन के साथ मास्क, सामाजिक दूरी व सेनेटाइजर का उपयोग करते रहने की बात कही। इस दौरान उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि मतदान शुरू होने के पूर्व सुबह 5ः30 बजे से ही लोगों का प्रवेश मतदान केंद्र पर कराया गया। जांच प्रक्रिया पूर्ण किए जाने के बाद मतदान कर्मी और चुनाव अभिकर्ताओं को मतदान स्थल पर प्रवेश दिया जा रहा था त्रिस्तरीय सुरक्षा जांच के बाद लोगों को प्रवेश दिया गया। इसके अलावे मॉक पोल के पश्चात मतदान शुरू हुआ।

245 मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग की सुविधा
इसके अलावा जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जानकारी दी गयी कि मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल (50 प्रतिशत मतदान केंद्रों) 245 बूथों पर वेबकास्टिंग सुविधा सुनिश्चित की गयी है। ऐसे में आप सभी अधिकारी व कर्मियों को लाइव वेबकास्टिंग के तहत निर्वाचन ायोग के वरीय अधिकारी भी मतदान केंद्र की पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए है। इसके अलावे वेबकास्टिंग के जरिए प्रशासन की भी सीधी नजर रहेगी। समाहरणालय में आधुनिक सुविधाओं से लैस वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां बड़ी स्क्रीन पर वेबकास्टिंग से जुड़ी टीमें बूथ की एक-एक गतिविधि पर नजर बनाये हैं। मंजूनाथ भजंत्री ने मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं को मास्क के साथ शत प्रतिशत अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: