January 20, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लंबे समय के बाद ओलंपिक शिविर में शामिल हुईं पांच बार की विश्व विजेता मैरी कॉम

नई दिल्ली:- पांच बार की विश्व चैंपियन बॉक्सर एमसी मैरी कॉम लंबे समय बाद ओलंपिक की तैयारियों के शिविर से जुडने जा रही हैं। मैरी हाल ही में डेंगू से उबरी हैं, लेकिन अब उन्होंने ओलंपिक की तैयारियां साथी बॉक्सरों के साथ करने का फैसला लिया है।
लॉकडाउन के दौरान घर पर ही तैयारियां कर रही मैरी बॉक्सिंग फेडरेशन आॅफ इंडिया की ओर से जेएसडब्लू बेल्लारी में लगाए गए शिविर में कोच छोटेलाल यादव के साथ रविवार को पहुंच गईं। वह और अन्य बॉक्सर छह दिनों के लिए एकांतवास में रहेंगे। इसके बाद आधिकारिक रूप से शिविर शुरू होगा।

डेंगू के बाद घर पर ही की तैयारियां

ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुके और क्वालिफाई करने की होड़ में शामिल पुरुष और महिला बॉक्सरों का शिविर 15 फरवरी तक बेल्लारी में लगाया गया है। इस दौरान कुछ यूरोपीय देशों को आमंत्रित किया जाएगा।
लॉकडाउन के बाद दिल्ली और पटियाला में शुरू किए गए शिविर में मैरी नहीं पहुंची थीं। उन्हें इस दौरान डेंगू भी हो गया। डेंगू से उबरने के बाद उन्होंने कोच छोटे लाल के साथ अपने घर पर ही अपनी फिटनेस पर काम किया। फेडरेशन ने भी मैरी से कहा कि अब उनकी फिटनेस इस स्तर पर आ गई है जिससे वह शिविर में शामिल हो सकती हैं।

फटनेस को और दुरुस्त कराएंगे छोटेलाल

छोटेलाल का कहना है कि डेंगू के चलते मैरी को काफी परेशानी आई थी। उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम किया है, लेकिन इसमें अभी और सुधार की गुंजाइश है। इस शिविर में वह मैरी को उनके भार वर्ग में ओलंपिक टिकट हासिल कर चुके बॉक्सरों को ध्यान में रखकर तैयारी कराएंगे। उनके पास सभी बॉक्सरों के वीडियो हैं। इन्हीं वीडियो को देखकर वह मैरी को तैयारी कराएंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: