January 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पीएलएफआई के नाम पर मांगी थी लेवी, चार गिरफ्तार

योजना के मुंशी ने ही रची थी साजिश, पुलिस अनुसंधान में हुआ खुलासा

रांची:- झारखंड के लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के केरार गोमोटाली में निर्माणाधीन चेकडैम निर्माण कार्य में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के नाम पर लेवी मांगने के मामले में पुलिस ने बुधवार शाम को चार लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि लोहरदगा निवासी सिकंदर महतो द्वारा 49लाख रुपये की लागत से चेकडैम निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। पीएलएआई उग्रवादी संगठन के नाम पर लेवी मांगने की साजिश योजना के योजना के मुंशी अनेश्वर उरांव द्वारा रची गई थी। उन्होंने बताया कि इस योजना में संवेदक द्वारा इंद्रदेव उरांव, सोमनाथ खेरवार, विवेक उरांव को किसी कारण से योजना कार्य से निकाल दिया गया था। इसके बाद योजना के मुंशी द्वारा संवेदक से लेवी वसूल करने को लेकर साजिश रची गई थी। इसी क्रम में विगत 9 दिसंबर को अनेश्वर उरांव द्वारा एक पर्चा संवेदक को दिया गया था। जिसमें कहा गया था पीएलएफआई उग्रवादी संगठन को योजना राशि का दस प्रतिशत लेवी के रुप में 15 दिसंबर तक देना होगा। नक्सली के नाम पर पर्चा पीएलएफआई उग्रवादी संगठन् के शशि के नाम पर दिया गया था। पैसा नहीं देने पर काम बंद करना होगा। जिसे लेकर संवेदक द्वारा पेशरार थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने मामले में अनुसंधान प्रारंभ किया तो पूरी स्थिति स्पष्ट हो गई। जिसके बाद चारों को गिरफ्तार कर लिया गया।
गिरफ्तार आरोपियों में पेशरार थाना क्षेत्र के केरार गोमोटोली निवासी मुंशी अनेश्वर उरांव, इंद्रदेव उरांव, सोमनाथ खेरवार और विवेक उरांव शामिल है।

Recent Posts

%d bloggers like this: