अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

क्राईम पेट्रोल देख सीखा पैसा ठगने का तरीका खुद को अपहृत कर पिता से मांगे तीन लाख


रांची:- गुमला पुलिस ने दो दिनों पहले अपहृत युवक को कल शाम में बरामद कर मामले का खुलासा कर दिया है। जानकारी के मुताबिक सिसई का रहने वाला प्रदीप साहू 11 तारीख से लापता हो गया था, जिसके लिए उसके परिजन काफी परेशान थे, उसे पुलिस ने कल शाम में नगड़ी थाना के बारीडीह से बरामद कर लिया है।
मामले की जानकारी देते गुमला के एसपी एहतेशाम वकारीब ने बताया की उन्हें कल सुबह में सिसई से प्रदीप साहू नामक युवक के
अपहरण की सूचना मिली थी। इसके बाद एसडीपीओ मनीष चंद्रा के
नेतृत्व में टीम बना कर कार्रवाई शुरू की गई। जिसमें यह बात सामने आई कि जिसके अपहरण की बात कही गई थी वह लड़का खुद ही अपने को अपहृत बन कर अपने पिता को कॉल किया और तीन लाख रुपये की मांग की थी। इधर, छापामारी दल का नेतृत्व कर रहे एसडीपीओ मनीष चंद्रा ने बताया की पहले प्रदीप साहू 11 तारीख को दिन के 11.30बजे अपनी बैगन आर कार ले कर घर यह
कह कर निकला कि उसे सवारी ले कर कुम्हारी से टोटो जाना है। 12.30 बजे उसके पिता ने उसे फोन किया तो वह नहीं उठाया। उसके बाद दो बजे दिन में उसका स्वीच ऑफ हो गया। शाम 6.30बजे उसके पिता मेघनाथ साहू के मोबाइल पर भारी आवाज से फोन आया और कहा तुम्हारे बेटे का अपहरण कर लिया गया है,इस लिये यदि बेटे को जिंदा चाहते हो तो तीन लाख रुपया देना पड़ेगा नहीं तो उसे जान से मार देंगे। उसने यह भी कहा कि किसी को बताना नहीं है। इस वजह से पिता ने पुलिस को सूचना नहीं दी, लेकिन बाद में मामले की जानकारी पुलिस को हो गई। पुलिस ने मेघनाथ साहू से पूछताछ की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। बाद में उसके मोबाइल लोकेशन पर पुलिस नगड़ी थाना क्षेत्र के बारीडीह गांव पहुंची जहां उसकी कार खड़ी थी। बाद में गांव की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाया गया तो प्रदीप को एक घर में बैठ कर हंसी मजाक करते पाया गया।
जिस घर में वह बैठा था, वहां उसके साथ सिसई स्कूल में वर्ग छह से दस तक साथ पढ़ने वाले दोस्त सुधीर नाग का है। सुधीर पुलिस को बताया कि प्रदीप ने कहा की एक रात ठहर कर चले जायेंगे इस बीच वह घर से बाहर निकल कर गाड़ी में घुस कर किसी को फोन करता था लेकिन उसने मामले में उसे कुछ भी नहीं बताया था।

%d bloggers like this: